HomeBiharजातीय जनगणना को लेकर विजय चौधरी का तेजस्वी यादव पर निशाना, जानें...

जातीय जनगणना को लेकर विजय चौधरी का तेजस्वी यादव पर निशाना, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: जातीय जनगणना और बिहार में बढ़ाए गये आरक्षण को 9वीं अनुसूची में डालने का मुद्दा बड़ा होता जा रहा है. इन मुद्दों को लेकर तेजस्वी यादव के धरने और यात्रा को बिहार के संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने ढोंग करार दिया.विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सभी लोग जानते हैं कि जातीय जनगणना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच थी. बिहार विधानसभा में इसको लेकर सभी दलों ने अपनी सहमति दी थी जिसके बाद जातीय जनगणना कराई गयी. जातीय जनगणना के बाद आरक्षण भी बढ़ाया गया और इसे संविधान की 9वीं अनुसूची में डालने की अनुशंसा भी की गयी.

आगे उन्होंने कहा कि फिलहाल आरक्षण का मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया है लेकिन सरकार को पूरा विश्वास है कि गरीबों के हक में सुप्रीम कोर्ट फैसला करेगा. ऐसे में इसको लेकर धरना और यात्रा निकालकर आरजेडी के लोग गरीबों से हमदर्दी का ढोंग कर रहे हैं.ये सारे लोग समझ रहे हैं. जातीय जनगणना किसके नेतृत्व में हुई ये भी सारे लोग जान रहे हैं. सरकार ने जब बढ़ा हुआ आरक्षण लागू किया तो अब लोगों को लग रहा है कि इसका श्रेय लेने में हमें किसी तरह घुसना चाहिए

विजय कुमार चौधरी ने कहा कि जनता की अदालत में सब कुछ साफ है. जनता ये बात अच्छी तरह समझ रही है कि जो काम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुआ उसका अकारण और अनावश्यक रूप से श्रेय लेने की कोशिश हो रही है लेकिन ये कोशिश सफल नहीं होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments