HomeBiharCM नीतीश कुमार से मिले तेजस्वी यादव, अचानक मुलाकात से बिहार में...

CM नीतीश कुमार से मिले तेजस्वी यादव, अचानक मुलाकात से बिहार में बढ़ी सियासी हलचल

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. दोनों नेताओं की यह मुलाकात पटना में सीएम सचिवालय में हुई है. करीब 8 महीने बाद ऐसा देखने को मिला है जब तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात हुई है. इन दोनें नेताओं के बीच में आखिरी मुलाकात लोकसभा चुनाव से पहले हुई थी. इन दोनों नेताओं के बीच मीटिंग के बाद बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है.

दोनों नेताओं के बीच सचिवालय में थोड़ी देर की मीटिंग के बाद बिहार की सियासत में कयासों का बाजार एक बार फिर से गर्म हो गया है. बताया जा रहा है कि राज्य में बिहार में नये सूचना आयुक्त की नियुक्ति होनी है और इसमें नेता प्रतिपक्ष से भी राय मशवरा किया जाता है. इसके साथ-साथ मानवाधिकार आयोग में भी कुछ पद खाली हैं.

तेजस्वी यादव ने मीडिया को बताया कि हम लोगों ने 9वीं अनुसूची को लेकर बातचीत की है. जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि सीएम ने क्या कहा? तब तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी तो कह रहे हैं कि मामला कोर्ट में है. तो हम भी बोले कि भाई हम भी कोर्ट पहुंच गए है. आप भी अच्छे से रखिए और हम भी रखते हैं. वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस मुलाकात में बिहार के नए सूचना आयुक्त की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा हुई है. बता दें कि सूचना आयुक्त की नियुक्ति मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष मिलकर करते हैं. सूत्रों के मुताबिक, नए सूचना आयुक्त की नियुक्ति पर सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच सहमति बन गई है. 

बता दें कि उप-मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद तेजस्वी यादव पहली बार पुराना सचिवालय पहुंचे थे. इस दौरान तेजस्वी ने तकरीबन 8 महीने बाद सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की. इससे पहले दोनों की मुलाकात लोकसभा चुनाव के समय पटना से दिल्ली आ रही एक फ्लाइट में हुई थी. इस मुलाकात के बाद भी सियासी पारा चढ़ गया था. एक बार फिर से दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments