HomeBiharबिहार में ओवरस्पीड कार दौड़ाने में फंसे चिराग पासवान, परिवहन विभाग ने...

बिहार में ओवरस्पीड कार दौड़ाने में फंसे चिराग पासवान, परिवहन विभाग ने ठोका इतने रुपये का जुर्माना

लाइव सिटीज, पटना: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान अपनी एक गलती के कारण सुर्खियों में आ गए हैं. बिहार परिवहन विभाग ने चिराग पासवान पर जुर्माना लगाया है. मामला 24 अगस्त का बताया जा रहा है. चिराग पासवान पटना से हाजीपुर जा रहे थे. इसी दौरान टोल प्लाजा पर उन्होंने एक छोटी सी गलती कर दी. यही कारण है कि अब उन्हें चालान भरना पड़ेगा.

जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान पटना से हाजीपुर आ रहे थे. इस दौरान उनकी कार ओवर स्पीड थी. जैसे ही वह टोल प्लाजा पर पहुंचे कैमरे ने स्पीड रिकॉर्ड कर ली लिया और चालान कट गया. चालान का मैसेज चिराग पासवान के मोबाइल पर गया था. अब केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को 2 हजार रुपये का चालान भरना पड़ेगा.

बिहार सरकार ने राज्य के सभी टोल प्लाजा पर ई-डिटेक्शन सिस्टम लगाया है. इसकी जानकारी रिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने अप्रैल महीने में दी थी. इसके माध्यम से ई-फाइन किया जा रहा है. इसमें किसी गाड़ी के जरूरी कागजात न होने पर अपने आप चालान कट जाएगा. इसके साथ ही अगर गाड़ी ओवर स्पीड है तो भी ऑटोमेटिक गाड़ी का चालान कट जाएगा और मोबाइल फोन पर मैसेज चला जाएगा.

हर टोल प्लाजा पर हाई रेज्यूलियूशन का CCTV कैमरा लगाया गया है. चालना कटते ही आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर इसका मैसेज भी आ जाएगा. टोल प्लाजा से गुजरने वाली गाड़ियों के नंबर प्लेट की तस्वीर लेकर गाड़ी की फिटनेस, पोल्युशन और इंश्योरेंस के फेल होने या ओवर स्पीड, सीट बेल्ट जैसे नियम का अवहेलना करते पकड़े जाने पर सीधे चालान कटेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments