HomeBiharबिहार में राज्यसभा की दोनों सीटों पर NDA की जीत, उपेन्द्र कुशवाहा...

बिहार में राज्यसभा की दोनों सीटों पर NDA की जीत, उपेन्द्र कुशवाहा और मनन मिश्रा निर्विरोध निर्वाचित 

लाइव सिटीज, पटना: बिहार से राज्यसभा की दो सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत हुई है. मंगलवार को नाम वापसी का अंतिम दिन था, इसमें किसी ने नाम वापस नहीं लिया तो विधानसभा की सचिव ने उपेन्द्र कुशवाहा और मनन मिश्रा को जीत का सर्टिफिकेट प्रदान किया. इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा और मनन मिश्र ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 1 अणे मार्ग में मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने दोनों नवनिर्वाचित सांसदों को जीत की शुभकामनाएं दीं.

उपेन्द्र कुशवाहा और मनन मिश्रा के निर्वाचन के साथ ही राज्यसभा में बिहार से कुल 16 सांसद हो गए हैं. इसमें एनडीए से 10 सांसद और इंडिया गठबंधन से छह सांसद शामिल हैं. राजनीतिक दलों की बात करें तो एनडीए समर्थित भाजपा के पांच, जदयू के चार और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के एक सांसद राज्यसभा में हो गये हैं. वहीं महागठबंधन समर्थित राजद के पांच और कांग्रेस के एक सांसद राज्यसभा में हैं.

नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित एनडीए कार्यकर्ताओं का आभार जताया है. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट करते हुए संकल्प लिया है कि राज्य और देश के शोषित-वंचित जमात के लोगों की आवाज संसद में बुलंद करूंगा. देश में दलितों, आदिवासियों, अतिपिछड़ों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और सामान्य जाति के गरीबों के लिए देश के उच्चतर न्यायालयों में जज बनने के लिए अलोकतांत्रिक तरीके से बंद रखे गए दरवाजों को खोलने इत्यादि जैसे गंभीर मुद्दों को पूरी ताकत से उठायेंगे.

भाजपा के नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद मनन मिश्र ने राज्यसभा सांसद चुने जाने पर भाजपा की राष्ट्रीय व राज्य नेतृत्व का आभार जताया है. मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिलीप जायसवाल के साथ प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि अब तक जिस तरह अधिवक्ताओं के भरोसे पर खरा उतरा हूं, प्रयास रहेगा कि जनता के विश्वास पर भी खरा उतरूं. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और अपने वरीय पदाधिकारियों के मार्गदर्शन में पार्टी को मजबूत करने का प्रयास करूंगा. जो भी जिम्मेदारी पार्टी नेताओं द्वारा दी जायेगी उसका निर्वहन करने का बखूबी प्रयास करूंगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments