HomeBiharआरक्षण को लेकर तेजस्वी यादव ने सबको रगड़ दिया, कहा - मांझी...

आरक्षण को लेकर तेजस्वी यादव ने सबको रगड़ दिया, कहा – मांझी इस्तीफा दें, चिराग पुराना वीडियो सुनें, नीतीश बेचारे हैं’

लाइव सिटीज, पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार कोटे में कोटा को लेकर अपना विरोध जता रहे हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भी हम लोगों ने एससी एसटी आरक्षण के बारे में सब बात क्लियर कर दिया था. हम लोग नहीं चाहते हैं कि एससी एसटी आरक्षण में कहीं भी क्रीमी लेयर हो या कोटे में कोटे की बात हो.

तेजस्वी यादव ने साफ- साफ कहा कि आज कई संगठन और विपक्षी दल भारत बंद किए हैं. निश्चित तौर पर एससी एसटी समाज में नाराजगी है. सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला लिया था उसको लेकर उनका विरोध जारी है. उन्होंने कहा कि मांझी जी क्यों इस भारत बंद को लेकर बोल रहे हैं, वह हमें पता नहीं है. वह क्रीमी लेयर की बात करते हैं, कोटा में कोटा की बात करते हैं, सबसे पहले तो उन्हें ही अपना पद छोड़ना चाहिए.

वहीं उन्होंने कहा कि चिराग पासवान कुछ और कह रहे हैं. मांझी जी कुछ और कह रहे हैं. आप समझ लीजिए एससी एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर को लेकर इन लोगों की सोच क्या है. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान का बयान एक बार हमने सुना था, उन्होंने कहा था कि जो सुखी संपन्न लोग हैं वह आरक्षण छोड़ दे. आज कुछ कुछ बोल रहे हैं.

वहीं उन्होंने आगे कहा कि हमलोग लगातार कहते रहे हैं कि केंद्र सरकार आरक्षण विरोधी है. अब उसकी तस्वीर सामने आ गई है. बाबा साहेब ने जो संविधान में आरक्षण दिया है, उसमें तो क्रीमी लेयर की बात ही नहीं होनी चाहिए. सबको बराबरी में लाने के लिए ये अधिकारी दिया गया. लेकिन मोदी जी के राज में दलितों को बांटा जा रहा है. क्रीमी लेयर की बात हो रही है. आरक्षण को खत्म किया जा रहा है. एकल पद किया जा रहा है.लेटरल एंट्री का हमने विरोध किया. हम लोग चाहते हैं कि लोगों को न्याय मिले.

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर भी हमला करते हुए कहा कि वे तो मुंह में दही जमाकर बैठे हुए हैं. नीतीश कुमार तो बेचारे लाचार हैं, बेचारे हैं. दरअसल एसएसी एसटी आरक्षण में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से हंगामा हो रहा है. खुद एनडीए के घटक दलों के विचार अलग-अलग हैं. इसको लेकर विपक्ष डबल इंजन की सरकार पर हमलावर है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments