HomeBiharबिहार के पांच जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट, जानें आपके जिले...

बिहार के पांच जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट, जानें आपके जिले का कैसा रहेगा मौसम? 

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मौसम इन दिनों खुशगवार है. पिछले तीन दिनों से पूरे प्रदेश में मानसून ज्यादा सक्रिय दिख रहा है. राजधानी पटना सहित दक्षिण और उत्तर बिहार के सभी जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की तो कुछ-कुछ जगहों पर बहुत भारी वर्षा दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य के सभी जिलों में वर्षा होने की संभावना है. रविवार को राज्य के 5 जिलो में भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है. इनमें बक्सर, कैमूर, रोहतास, बांका और भागलपुर में भारी वर्षा के साथ वज्रपात की संभवाना है. 

इसके अलावा उत्तर और दक्षिण बिहार के राजधानी पटना सहित 24 जिले में मध्य स्तर से लेकर अधिक वर्षा और वज्रपात की चेतावनी दी गई है. हालांकि आज हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा सभी जिलों में दर्ज होने के संकेत है. मौसम विभाग ने आज सुबह से राजधानी पटना सहित 19 जिलों में वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है. इनमें राजधानी पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण गोपालगंज, सिवान, सारण भोजपुर और वैशाली मैं ऑरेंज अलर्ट के साथ अधिक वर्षा और कुछ-कुछ जगहों पर वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं मुजफ्फरपुर, बक्सर, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद, गया, अरवल, भागलपुर, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा में येलो अलर्ट जारी किया गया है, जो सुबह 10 बजे तक प्रभावी रहने के संकेत हैं. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के संख्यात्मक मॉडल के अनुसार चक्रवातीय  संरक्षण औसत समुद्र तल से 7.6 किलोमीटर ऊपर दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश और आस-पास के क्षेत्र पर देखा जा रहा है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments