HomeBiharबजट पर नित्यानंद राय ने कहा - जब से बिहार में एनडीए...

बजट पर नित्यानंद राय ने कहा – जब से बिहार में एनडीए की सरकार बनी…

लाइव सिटीज, पटना: केंद्रीय बजट में इस बार बिहार के विकास के लिए कुल 58,500 करोड़ की राशि दी गई है, जिसे लेकर एनडीए के नेताओं ने काफी खुशी का इजहार किया है. हालांकि बिहार के विपक्षी दलों के नेताओं ने इसे एक बड़ा मुद्दा बना लिया है. उनका कहना है कि ये सीएम नीतीश कुमार की नाकामी है. इधर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने भी केंद्रीय बजट की प्रशंसा की है और कहा कि पहली बार बजट में इतनी बड़ी राशि बिहार के विकास के लिए दी गई है. 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार को जो केंद्रीय बजट में मिला है और यहां की डबल इंजन की सरकार से बिहार के विकास को गति मिलेगी. मैं पूरे बिहार वासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री का आभार प्रकट करता हूं. जब से बिहार में एनडीए की सरकार बनी है तब से ही बिहार विकास के रास्ते पर आया है और अब हर क्षेत्र में बिहार का और ज्यादा विकास संभव हो पाएगा.  

आपको बता दें कि इस बार केंद्रीय बजट में पूरे देश के लिए जितनी बजट में राशि रखी गई उसका साढ़े नौ से दस प्रतिशत सिर्फ बिहार को दिया गया है. कई मद में तो लगभग 1 लाख करोड़ रुपये बिहार के लिए 2024-25 के बजट में दिए गए हैं. इस बजट पर बिहार के आर्थिक जगत के विशेषज्ञों का कहना है कि नीतीश कुमार को इस बार बड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. योजनाओं में सही तरीके से राशि खर्च हो इस पर भी ध्यान देना होगा. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments