HomeBiharबिहार में कांवड़ यात्रा पर सिसायत गर्म , बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने...

बिहार में कांवड़ यात्रा पर सिसायत गर्म , बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कर दी ये मांग

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में इन दिनों कांवड़ यात्रा पर सिसायत गर्म है. प्रेम रंजन पटेल के बाद अब बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने यूपी की तरह बिहार में कांवड़ यात्रा मार्गों पर पड़ने वाली दुकानों पर नेमप्लेट लगाने को कहा है. उन्होंने कहा है कि इन मार्गों पर दुकान लगाने वाले दुकानदार अपना नाम लिखें और नेमप्लेट लगाएं. योगी सरकार जैसा निर्णय बिहार सरकार ले, बिहार में भी तत्काल प्रभाव से यह कानून लागू हो.

बचौल ने कहा कि कई बार परिचय पूछने पर विवाद हो जाता है और लड़ाई झगड़े की नौबत आ जाती है. उत्तर प्रदेश के तर्ज पर बिहार में भी व्यवस्था लागू हो जाए तो विवाद और झगड़ा नहीं होगा. कांवड़ियों को सुविधा मिलेगी. इसलिए मैं यह मांग कर रहा हूं. सभी की आस्था की कद्र होना चाहिए. 

जिस तरह से मीट की दुकानों पर और मीट प्रोडक्ट पर हलाल सर्टिफिकेट लिखा होता है. उसी तरह से कांवड़ रूट की दुकानों पर मालिक की असली पहचान लिखने में भी कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. बिहार के सुल्तानगंज से लाखों कांवड़िए कांवड़ लेकर देवघर जाते हैं, क़ानून लागू होगा तो उनको सहूलियत होगी. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जिस तरह से निर्णय लिया है उसका हम स्वागत करते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments