HomeBiharपुल के बाद अब स्कूल की छत भी गिरी, बाल-बल बचे विद्यार्थी,...

पुल के बाद अब स्कूल की छत भी गिरी, बाल-बल बचे विद्यार्थी, अलर्ट हुआ शिक्षा विभाग

लाइव सिटीज, मुंगेर: बिहार में पुल गिरने और धंसने के साथ ही अब स्कूल की छत भी गिरने लगी है। शनिवार को मुंगेर के सदर प्रखंड की तारापुर दियारा पंचायत स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय महेशपुर के पुराने जर्जर भवन की छत का हिस्सा टूटकर गिर गया।

इस घटना में विद्यालय में मौजूद शिक्षक व बच्चे बाल-बाल बच गए। विद्यालय के प्रधानाध्यापक उत्तम कुमार ने बताया कि विद्यालय भवन की छत जर्जर हो चुकी है। इस कारण कुछ वर्ष पहले ही केवल दो कमरे में शिक्षण कार्य संचालित किया जा रहा था। इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को भी दी गई थी।

उन्होंने बताया कि इस दिशा में विभागीय स्तर पर विद्यालय भवन के जीर्णोद्धार अथवा नए भवन निर्माण की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया गया। ऐसे में पिछले तीन-चार दिनों से हो रही लगातार वर्षा के कारण भवन की जर्जर छत का हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया। इस घटना में शिक्षक तथा विद्यार्थी बाल-बाल बच गए। हमलोग डर के साए में विद्यालय का संचालन करते हैं।

उन्होंने कहा कि विद्यालय में बारहवीं तक की पढ़ाई होती है। इसके बावजूद दो कमरे में ही सभी कक्षाओं का संचालन करना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय भवन के जर्जर होने की सूचना डीएम को दी गई थी, इसके बावजूद अब तक इस दिशा में कोई ठोस प्रयास नहीं किया जा सका है। ऐसे में विद्यालय के विद्यार्थी जर्जर भवन के नीचे भय के साए में पढ़ाई करने को मजबूर हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments