HomeBiharपटना समेत इन 11 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, IMD का...

पटना समेत इन 11 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मॉनसून की बारिश का सिलसिला जारी है। लगभग सभी जिलों में मॉनसून सक्रिय हो गया है। पटना सहित प्रदेश में शनिवार को भी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने उत्तर बिहार, दक्षिण-मध्य एवं दक्षिण-पूर्व भागों के जिलों के एक या दो स्थानों पर गरज व चमक के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को प्रदेश में ठनका की चपेट में आने से 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 झुलस गए।

इसके अलावा 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। इससे पहले शुक्रवार को पटना सहित पूरे प्रदेश में हल्की से मध्य स्तर की बारिश हुई। इससे राजधानी के साथ 30 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। प्रदेश का सबसे गर्म जिला 34.7 डिग्री सेल्सियस के साथ बेगूसराय रहा। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में 11 जुलाई तक बारिश होगी। हालांकि 7 और 8 जुलाई को राज्य के दक्षिण-पश्चिम भाग के जिलों में बारिश के आसार कम हैं।

मौसम विभाग में शनिवार को किशनगंज जिले के एक या दो स्थानों पर अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं अररिया, सुपौल, पूर्णिया, मधेपुरा, कटिहार, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, गोपालगंज, शिवहर जिले के एक या दो स्थानों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments