HomePoliticsबिहार के सभी केन्द्रीय मंत्रियों ने लोकसभा में नरेन्द्र मोदी के सामने...

बिहार के सभी केन्द्रीय मंत्रियों ने लोकसभा में नरेन्द्र मोदी के सामने ली शपथ…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: अठारहवीं लोकसभा के पहले सत्र की पहली बैठक सोमवार को शुरू हुई, जिसमें सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली. प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने सदन की कार्यवाही शुरू कराई और उन्‍होंने ही सदन के नए सदस्‍यों को शपथ दिलाई.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कैबिनेट मंत्रियों के बाद राज्य मंत्रियों ने सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की। जीतनराम मांझी, ललन सिंह और चिराग पासवान ने सदन की सदस्यता ग्रहण की। राज्य मंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत सिह, डॉ जितेंद्र सिंह, अर्जुन राम मेघवाल और प्रतापराव जाधव ने सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की। 

इनके बाद अन्य राज्य मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की जिनमें जितिन प्रसाद, श्रीपाद नाइक, पंकज चौधरी, किशन पाल, नित्यानंद राय, अनुप्रिया पटेल, वी सोमन्ना, चंद्रशेखर पेम्मासानी, एसपी सिंह बघेल, शोभा करंदलाजे और कीर्तिवर्धन सिंह शामिल हैं। राज्य मंत्रियों शांतनु ठाकुर, सुरेश गोपी, अजय टम्टा, बंडी संजय कुमार, कमलेश पासवान, भागीरथ चौधरी, संजय सेठ, दुर्गादास उइके, रक्षा खडसे, सुकांतो मजूमदार, सावित्री ठाकुर, तोखन साहू, राजभूषण चौधरी, भूपति राजू, हर्ष मल्होत्रा, निमुबेन बांभणिया और मुरलीधर मोहोल ने भी निचले सदन की सदस्यता ग्रहण की।

महाराष्ट्र से सदस्य निर्वाचित हुए प्रतापराव जाधव, रक्षा खडसे और मोहोल ने मराठी भाषा में शपथ ली। कर्नाटक से सदस्य निर्वाचित हुए शोभा करंदलाजे और वी सोमन्ना ने कन्नड़ में शपथ ग्रहण की। पेम्मासानी, बंडी सजय कुमार और भूपति राजू ने तेलुगू में शपथ ली। शांतनु ठाकुर और सुकांतो मजूमदार ने बांग्ला में, सुरेश गोपी ने मलयालम में और श्रीपाद नाइक ने कोंकणी भाषा में शपथ ली।

मध्य प्रदेश के बैतूल से सदस्य निर्वाचित हुए केंद्रीय आदिवासी कार्य राज्य मंत्री दुर्गादास उइके ने संस्कृत भाषा में शपथ ली। अन्य सभी मंत्रियों ने हिंदी भाषा में शपथ ली और किसी भी मंत्री ने अंग्रेजी में शपथ ग्रहण नहीं की

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments