HomeBiharलालू यादव के जन्मदिन पर तेजप्रताप ने किया बेहद भावुक पोस्ट, लव...

लालू यादव के जन्मदिन पर तेजप्रताप ने किया बेहद भावुक पोस्ट, लव यू इनफिनिटी पापा

लाइव सिटीज, पटना: राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव आज 77 वर्ष के हो गए हैं. लोकसभा चुनाव में पार्टी के बेहतर परिणाम से जहां नेता और कार्यकर्ता उत्साहित हैं, वहीं अब लालू के जन्मदिन ने उनको जश्न मनाने का एक और मौका दे दिया है. इस मौके पर विधायक तेजप्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर अपने पिता को नेताओं का नेता बताया.

आरजेडी विधायक तेजप्रताप यादव ने अपने एक्स हैंडल पर इमोशनल पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने लिखा, ‘उस व्यक्ति के लिए जो आत्मीयता, विनम्रता और सादगी का एक आदर्श मिश्रण है. वह व्यक्ति, जो उदाहरण के द्वारा नेतृत्व करता है. एक नेता, जो नेताओं का पोषण करता है. मेरे पापा को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आपसे अनंत प्रेम.

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव का जन्म 11 जून 1948 को गोपालगंज के फुलवरिया गांव में हुआ था. उनके पिता का नाम कुंदन राय और माता का नाम मरछिया देवी है. 1973 में उनकी शादी राबड़ी देवी से हुई. उनको 7 बेटियां और 2 बेटे हैं. लालू 1970 में पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष बने. वहीं 29 साल में 1977 में पहली बार सांसद बने. 1990 से 1997 तक वह बिहार के मुख्यमंत्री बने, जबकि 2004 से 2009 तक देश के रेल मंत्री भी रहे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments