HomeBiharलोकसभा चुनाव रिजल्ट पर प्रशांत किशोर की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर प्रशांत किशोर की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद ऐलान किया है कि अब वो सीटों को लेकर कोई आकलन नहीं करेंगे. उन्होंने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में इसका ऐलान किया. दरअसल, प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव रिजल्ट से पहले दावा किया था कि बीजेपी को 280 या उससे अधिक सीटें मिलेंगी. बीजेपी को इसबार के चुनाव में 240 सीटें मिली हैं.

लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं फिर कभी नंबर गेम में नहीं पड़ूंगा. मुझे यह स्वीकार करने में कोई झिझक नहीं है कि मुझसे नंबर गलत हो गए. बता दें कि प्रशांत किशोर पूरे देश में राजनीतिक रणनीतिकार के रूप में जाने जाते हैं. उन्होंने कई चुनाव को लेकर भविष्यवाणी की है, जो काफी हद तक सच साबित हुई है. 

वहीं, इस बार भी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने बड़ी भविष्यवाणी की थी. वो इस चुनाव को लेकर भविष्यवाणी कर पूरे देश की सुर्खियों में आ गए थे. उन्होंने एनडीए को लेकर कहा था कि आंकड़े 300 के पार हो सकते हैं और बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. लेकिन परिणाम इससे अलग देखने को मिला. एनडीए ने 293 सीटें मिली. इसके साथ ही ‘इंडिया’ गठबंधन को 234 सीटें मिली. हालांकि बीजेपी सरकार बनाने की प्रक्रिया में जुट गई है, लेकिन इस चुनाव के परिणाम ने सभी को चौंका दिया और लगभग सभी एग्जिट पोल गलत साबित हुए 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments