HomeBiharअरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़के तेजस्वी यादव , BJP के खिलाफ...

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़के तेजस्वी यादव , BJP के खिलाफ जमकर साधा निशाना

लाइव सिटीज, पटना: इंडिया अगेंस्ट करप्शन के संयोजक रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार रात करीब नौ बजे भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कर लिए गए। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब बिहार से भी नेताओं की प्रतिक्रिया आने लगी हैं। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए अघोषित आपातकाल थोपने का आरोप लगाया. आगे उन्होंने कहा कि ‘हम डरने वाले नहीं बल्कि लड़ कर जीतने वाले लोग हैं’तेजस्वी यादव ने एक्स पर लिखा कि ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी से साफ जाहिर है कि विपक्ष से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने की बजाय बीजेपी जांच एजेंसियों एवं अन्य संवैधानिक संस्थानों की आड़ और पुरजोर मदद से चुनाव लड़ना चाहती है. राजनैतिक, लोकतांत्रिक व संवैधानिक नैतिकता एवं मर्यादाओं को एनडीए सरकार ने तार-तार कर देश पर अघोषित आपातकाल थोप दिया है. हम सभी मजबूती से दिल्ली के लोगों की अति लोकप्रिय सरकार के साथ खड़े हैं. जैसा की हम सब ने पटना व मुंबई से खुल कर ऐलान किया था- हम डरने वाले नहीं बल्कि लड़ कर जीतने वाले लोग हैं.’

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में गुरुवार को दो घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. वहीं, इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को ही मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा किसी ‘दंडात्मक कार्रवाई’ के खिलाफ अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था. इस फैसले के कुछ ही घंटों बाद सीएम अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार किया गया. पद पर रहने के दौरान किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का यह पहला मामला है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments