HomeBiharगोपालगंज और मोकामा में किसके सिर ताज, बिहार में उप चुनाव की...

गोपालगंज और मोकामा में किसके सिर ताज, बिहार में उप चुनाव की मतगणना आज, RJD-BJP के बीच है टक्कर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में में दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना रविवार को होगी. उपचुनाव वाली इन सीटों में अनंत सिंह का गढ़ मानी जाने वाली मोकामा भी है. अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी (मोकामा सीट) उन दिग्गज उम्मीदवारों में शामिल है जिनकी किस्मत का फैसला होना है. नीलम राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में हैं. अनंत सिंह को अयोग्य घोषित किये जाने के बाद बिहार की मोकामा सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा.

इसके अलावा बिहार की गोपालगंज सीट सीट पर उपचुनाव के नतीजे घोषित होंगे. बिहार के उपचुनाव में मुख्य मुकाबला BJP और RJD के बीच है. मोकामा सीट पर इसके पहले राजग का कब्जा था, जबकि गोपालगंज सीट RJD के पास थी. मोकामा सीट से BJP पहली बार चुनाव मैदान में है, क्योंकि इसके पहले इसने यह सीट अपने सहयोगियों को दे दी थी.

BJP और RJD, दोनों ने ही स्थानीय बाहुबली नेताओं की पत्नी को मैदान में उतारा है. मोकामा सीट से BJP ने अपना उम्मीदवार सोनम देवी को बनाया है. बिहार की गोपालगंज सीट से BJP ने कुसुम देवी को मैदान में उतारा है जो दिवंगत विधायक सुभाष सिंह की पत्नी हैं, यहां से RJD के उम्मीदवार मोहन गुप्ता और बसपा उम्मीदवार इंदिरा यादव हैं. इंदिरा पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के साले साधु यादव की पत्नी हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments