HomeBiharएक लाख युवाओं को राजनीति में लाएंगे प्रशांत किशोर, नये युवाओं को...

एक लाख युवाओं को राजनीति में लाएंगे प्रशांत किशोर, नये युवाओं को किया जा रहा चिह्नित

लाइव सिटीज, पटना: जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने परिवारवाद पर तंज करते हुए कहा कि यूथ क्लब के तहत बिहार के 1 लाख ऐसे बच्चों को चुनना है, जिनके माता-पिता बड़े घर के नहीं हैं, जिनके माता-पिता विधायक, मुखिया, सरपंच नहीं हैं, ऐसे बच्चों को जिन्हें राजनीति में काम करने की क्षमता है, वो राजनीतिक-सामाजिक पहचान बनाना चाहते हैं। ऐसे बच्चों को चुना जाए, उन्हें प्रशिक्षित किया जाए।

यूथ क्लब के तहत पहले चुने हुए बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। वो 5 साल, 10 साल उस दिशा में काम करेंगे, तब निश्चित तौर पर बदलाव दिखेगा। आज आम का पौधा लगा है, जब वो पेड़ बनेगा, तभी उसमें फल लगेगा। यूथ क्लब के तहत चुने गए युवा आगे चलकर मुखिया, वार्ड सदस्य बनेंगे।

इसके बाद प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज के माध्यम से आम परिवारों के एक लाख युवाओं को राजनीति में लेकर आएंगे। जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने यूथ क्लब की परिकल्पना के बारे में बताया और कहा कि यूथ क्लब इसलिए बनाया गया है कि अगले 5 साल, 10 साल में बिहार की राजनीति पर 1250 परिवारों ने कब्जा किया हुआ है, उसके लिए नए युवाओं को पहले तो चिह्नित किया जाए, फिर उन्हें प्रशिक्षण देकर मुखिया, सरपंच और विधायक बनाया जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments