HomeBiharबिहार में सियासी हलचल के बीच बढ़ी लालू परिवार की मुश्किलें, राउज...

बिहार में सियासी हलचल के बीच बढ़ी लालू परिवार की मुश्किलें, राउज एवेन्यू कोर्ट ने जारी किया समन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच लालू परिवार की मुश्किलें और बढ़ सकती है. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार के खिलाफ समन जारी किया है. कोर्ट ने राबड़ी देवी, उनकी बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती, हेमा यादव और अन्य आरोपियों को समन जारी किया है. सभी आरोपियों को 9 फरवरी को अदालत में उपस्थित होने के लिए कहा गया है.

जमीन के बदले नौकरी मामले में अदालत ने व्यवसायी अमित कात्याल के लिए प्रोडक्शन वारंट भी जारी किया है, जो इस मामले में फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. आदेश पारित करते हुए विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने कहा कि इस मामले में संज्ञान लेने के लिए पर्याप्त आधार हैं. अदालत ने आरोपी व्यक्तियों की अदालत में उपस्थिति के लिए 9 फरवरी की तारीख तय की है.

बता दें कि ईडी ने लैंड फॉर जॉब मामले को मनी लॉन्ड्रिंग से भी जोड़ा था. जांच के बाद इस मामले में ईडी मे पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती, दूसरी बेटी हेमा यादव और अन्य के नाम आरोप पत्र में शामिल थे. इसके अलावा अमित कात्यालय, हृदयानंद चौधरी और दो कंपनियां एके इंफोसिस्टम व एबी एक्सपोर्ट को भी आरोपी बनाया गया है.

इस मामले में इडी ने लालू यादव को 29 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है, वहीं तेजस्वी को 30 जनवरी को बुलाया गया है. दोनों इस मामले में जारी किए गए पूर्व समन पर पेश नहीं हुए थे. प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी समन देने के लिए राबड़ी आवास पहुंचे थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments