HomeBiharबिहार में बढ़ी ठंड, बारिश का अलर्ट जारी, जानें का मौसम का...

बिहार में बढ़ी ठंड, बारिश का अलर्ट जारी, जानें का मौसम का हाल

लाइव सिटीज, पटना::दिसंबर में मौसम अलग-अलग रुप दिखाई दे रहा है. कभी कड़ी धूप तो कभी बारिश देखने को मिल रहा है. ठंड बस नाम मात्र ही है लेकिन दिसंबर के आखिरी तक न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट होने की संभावना है. फिलहाल मौसम साफ रहेगा, लेकिन 06 और 07 को पूरे बिहार में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक राकेश कुमार ने बताया कि दिसंबर माह में दो-तीन बार पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है. इस वजह से मौसम में बदलाव होगा.

इस माह के अंत तक न्यूनतम पारा 7 से 8 डिग्री तक जा सकता है और सर्द हवाएं चलेंगी. अधिकतम पारा में भी गिरावट होगी. दिसंबर माह के शुरू में ही धुंध और हल्का कुहासा शुरू हो गया है.

मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक आने वाले दिनों में एक चक्रवाती तूफान 5 दिसंबर को नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तटों को पार करेगा. इस दौरान अधिकतम निरंतर हवा की गति 80-90 किमी प्रति घंटे से लेकर 100 किमी प्रति घंटे तक रहेगी. इसके प्रभाव से बिहार का भी मौसम बदलेगा. बिहार में 06 और 07 दिसंबर को हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. फिल्हाल मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा.

अगले तीन दिनों तक सुबह के समय में राज्य के अधिकांश भागों में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाए रहने का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही अगले 5 दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नही है. आज का अधिकतम तापमान28 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. अधिकांश भागों में धूप खिली रहेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments