HomeBiharBihar Weather Update: अगले 24 घंटों के दौरान इन जिलों के मौसम...

Bihar Weather Update: अगले 24 घंटों के दौरान इन जिलों के मौसम में होगा बड़ा बदलाव

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में ठंड का आगाज हो गया है. राज्य के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. ग्रामीण इलाकों में पछुआ हवा ने कनकनी बढ़ा दी है. रात्रि के समय बिना रजाई के सोना संभव नहीं है. यही हाल मौसम विभाग द्वारा जारी जानकारी में भी देखने को मिल रही है.

पटना स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ आशीष कुमार ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पश्चिमी भाग जैसे कि बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, सीवान, सारण के न्यूनतम तापमान में एक सेदो डिग्री सेल्सियस की कमी होने की संभावना है. कई जिलों का न्यूनतम तापमान 14-16°C तक गिर सकता है.

मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आज से मौसम का मिजाज बदलने लगा है. पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8 किमी ऊपर तक बना हुआ है. इसकी वजह से आज राज्य के अधिकांश हिस्सों में सुबह के समय हल्के स्तर का कोहरा छाए रहने का आसार है. साथ ही राज्य के उत्तरी भागों में मध्यम स्तर का कुहासा देखने को मिलेगा.

इसके साथ ही आज राज्य का अधिकतम तापमान 28-30°C और राज्य के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 14-16°C रहने का पुर्वानुमान है. अगले 24 घंटो में राज्य के पश्चिमी भागों के तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments