HomeBiharछठ महापर्व पर पटना के ट्रैफिक रूट में कई फेरबदल, निकलने से...

छठ महापर्व पर पटना के ट्रैफिक रूट में कई फेरबदल, निकलने से पहले जान लें- किस रास्ते जाना ठीक होगा

लाइव सिटीज, पटना: आस्था के महापर्व छठ को लेकर अशोक राजपथ से मरीन ड्राइव तक यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। जेपी गंगा पथ (मरीन ड्राइव) पर सिर्फ आपातकालीन वाहन ही जा सकेंगे। जबकि अशोक राजपथ पर आम वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। करगिल चौक से पूरब पटनासिटी दीदारगंज तक किसी भी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर रोक है। आज पहले दिन का अर्घ्य है। शाम को व्रती भगवान भाष्कर को संध्या अर्घ्य देंगे।

खजांची रोड से पटना व साइंस कॉलेज परिसर में केवल छठव्रतियों की गाड़ियां पार्किंग के लिए जा सकेंगी। ट्रैफिक एसपी पूरन कुमार झा ने बताया कि छठ व्रतियों के वाहन के खड़ा करने के लिए दीघा और कलेक्ट्रियट घाट पर बड़ी पार्किंग का प्रबंध किया गया है। उन्होंने अपील की है कि लोग परेशानी से बचने के लिए समय से पहले घाटों पर पहुंचे। घाट पर जाने के लिए अशोक राजपथ का प्रयोग करें।

छठ को लेकर 19 नवंबर की दोपहर 12 बजे से लेकर शाम के सात बजे तक और सुबह के अर्ध्य को लेकर रविवार की देर रात दो बजे से लेकर 20 नवंबर की सुबह आठ बजे तक पटना यातायात में व्यापक बदलाव किया गया है। प्रतिबंधित इलाकों में सिर्फ एम्बुलेंस, दमकल और पुलिस की गाड़ियों का आवागमन हो सकेगा। करगिल चौक से पटनासिटी दीदारगंज तक किसी भी वाहनों का परिचालन नहीं किया जा सकेगा। वहां सिर्फ छठ व्रतियों के वाहन जा सकेंगे।

जेपी गंगा पथ पर दीघा गोलंबर से गायघाट तक आम वाहनों के परिचालन में प्रतिबंध रहेगा। किसी भी वाहन को वहां आने नहीं दिया जाएगा। इसके दोनों फ्लैंक को सिर्फ आपातकालीन वाहनों के लिए खाली रखा जाएगा। वहां पार्किंग की भी अनुमति नहीं होगी। छठ व्रतियों के वाहनों के प्रवेश व निकास सिर्फ गंगा पथ के अंडर से हो सकेगा। अटल पथ पर 19 नवंबर की सुबह 11 बजे से रात आठ बजे तक व देर रात दो बजे से 20 नवंबर की सुबह नौ बजे तक अटल पथ से जेपी सेतु, सोनपुर की ओर सामान्य वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा।

दीघा मोड़ से आशियाना -दीघा रोड में वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। गाड़ियां रामजीचक मोड़ से नहर रोड होते हुए नेहरू पथ की ओर जायेंगी। गायघाट जाने के लिए पुरानी बाइपास या न्यूबाईपास से धनुकी मोड़, शीतला माता मंदिर या बिस्कोमान गोलम्बर से गायघाट की ओर से जाया जा सकता है। गायघाट पुल के नीचे व्यावसायिक वाहन नहीं चलेंगे। गाड़ियां अगमकुआं आरओबी से गायघाट आने वाले व्यवसायिक वाहन एनएमसीएच तक आयेंगे। गांधी मैदान से गायघाट, जाने वाली गाड़ियां एक्जीविशन रोड होते हुए राजेन्द्रनगर पुल से बहादुरपुर गुमटी होते हुए बाइपास तक जायेंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments