HomeBiharइस तारीख को होगी बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा, एडमिट कार्ड...

इस तारीख को होगी बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी

लाइव सिटीज, पटना: केंद्रीय चयन पर्षद ने सिपाही भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया है. बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस एवं बिहार सरकार की अन्य इकाइयों में सिपाही की 21,391 पदों पर बहाली होनी है. इसके लिए लिखित परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है. 1 अक्टूबर, 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर 2023 को लिखित परीक्षा होगी. दो पालियों में परीक्षा ली जाएगी. पहली पाली 10 से 12 बजे तक होगी. दूसरी पाली का समय 3 से 5 बजे तक है. दोनों पालियों में अभ्यर्थियों को दो घंटे पहले पहुंचना होगा.

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ई-प्रवेश पत्र को चयन पार्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है. 11 सितंबर को एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. अभ्यर्थियों को डाक द्वारा प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा.

सभी अभ्यर्थियों को वेबसाइट से ही प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा. परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र के साथ फोटो पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड या किसी अन्य फोटो पहचान पत्र को रखना होगा. अगर प्रवेश पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है तो दो महीने पहले की खींची हुई दो तस्वीर भी परीक्षा केंद्र पर ले जाना अनिवार्य है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments