HomeBiharबिहार के राज्यपाल के भोज पर सियासत: डिनर में नहीं पहुंचे जदयू-राजद...

बिहार के राज्यपाल के भोज पर सियासत: डिनर में नहीं पहुंचे जदयू-राजद के सांसद, गिरिराज का तंज- विपक्ष को लोकतंत्र में विश्वास नहीं

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में क्राइम और हिंसक घटनाओं से हटकर अब भोज की राजनीति शुरू हो गई है. बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने दिल्ली के अशोका होटल में बिहार के सभी लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों को भोज पर आमंत्रित किया था. इस भोज के माध्यम से बिहार के हित को लेकर चर्चा और विकास के मुद्दों पर बातचीत करना था लेकिन जेडीयू-आरजेडी के सांसदों ने भोज का बायकॉट कर दिया. वे भोज में नहीं गए, सिर्फ एनडीए के सांसद ही पहुंच पाए. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने अंदाज में समझाया है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि विपक्ष को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है. हमारे देश में एक लोकतांत्रिक व्यवस्था है कि सत्ता पक्ष और विपक्ष राजनीति से हटकर देश और राज्य के विकास के लिए भोज के माध्यम से एक दूसरे के साथ बैठकर बातचीत करते हैं. यह पुरानी परंपरा चली आ रही है. देश और राज्य की क्या समस्या है आमने-सामने बैठ कर बातें होती हैं.

राज्यपाल ने इसके लिए भोज का आयोजन किया था, लेकिन बिहार के सत्ता पक्ष के लोगों ने इस का बहिष्कार कर दिया. इससे साफ पता चलता है कि बिहार के सत्ता पक्ष के लोगों को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है. संवाद में भरोसा नहीं है. बातचीत में भरोसा नहीं है. यही कारण है कि इन लोगों ने भोज का बहिष्कार किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments