HomeBiharपटना नगर निगम ने लिया बड़ा फैसला, अब ऐसे होगी आपके इलाके...

पटना नगर निगम ने लिया बड़ा फैसला, अब ऐसे होगी आपके इलाके की सफाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना नगर निगम ने एक बार फिर बड़ा फैसला लिया है. पटना में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ये निर्णय लिया गया है. अभी बारिश के मौसम में लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कत होती है. हर जगह कूड़े का अंबार लग जाता है. ऐसे में कई बिमारियों के फैलाने का भी डर सताने लगता है. जिसे देखते हुए पटना नगर निगम ने कुछ बदलवा किए हैं. ताकि हर जगह की सफाई हो सकें. अब केवल दिन ही नहीं बल्कि रात में भी नगर निगम की टीम काम करेगी. ऐसे में अब आपको गंदगी के बीच नहीं रहना पड़ेगा.

शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अब हर दिन दो शिफ्ट में नगर निगम की टीम काम करेगी. नगर आयुक्त के आदेश पर चल रहे तीन पालियों के शिफ्ट को खत्म कर दिया गया है. अब केवल दो ही पालियां होंगी. बीच की पाली में जितने भी लोग काम करते थे. उन्हें अब दिन और रात की पाली में शिफ्ट कर दिया जायेगा. बता दें कि शहर में हर जगह सफाई और इसके उचित प्रबंधन के लिए ये निर्णय लिया गया है. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है.

वहीं, पटना नगर निगम ने एक और बदलाव किया है. अब कर्मियों की उपस्थिति बायोमेट्रिक अडेंटेस और जियो टैग के द्वारा ही बनेगी. इसके लिए उन्हें अपना एंट्री और आउटर दोनों समय देना होगा, तब ही उनकी उपस्थिति मानी जाएगी. पहली पाली में जिन भी कर्मियों को रखा जायेगा वो दिन में काम करेंगे और जिन्हें दूसरी पाली में रखा जाएगा, उन्हें रात में काम करना होगा. इस मामले में नगर आयुक्त ने सभी कार्यपालक पदाधिकारियों को आदेश जारी किया है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments