HomeBiharमुहर्रम को लेकर कई इलाकों में आम वाहनों को प्रवेश नहीं, घर...

मुहर्रम को लेकर कई इलाकों में आम वाहनों को प्रवेश नहीं, घर से निकलने से पहले देख लें बदलाव

लाइव सिटीज, पटना: मुहर्रम को लेकर पूरे बिहार में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है. पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए है. साथ ही इस मौके पर विशेष सतर्कता बरतने को कहा है. मालूम हो कि राज्यभर में एक अगस्त तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है.

इस बीच राजधानी पटना से खबर सामने आई है कि मुहर्रम को लेकर 29 व 30 जुलाई को कुछ रास्तों पर एंट्री नहीं मिलेगी. बता दें कि मुहर्रम को लेकर 29 व 30 जुलाई को पटना सिटी से अशोक राजपथ होते हुए गांधी मैदान की ओर आम वाहन नहीं आयेंगे. आम वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

मुहर्रम को लेकर ताजिये का जुलूस 29 व 30 जुलाई को अशोक राजपथ व अन्य इलाकों में निकाला जायेगा. हर साल मुहर्रम का जुलूस अशोक राजपथ होते हुए दरगाह रोड जाता है. इसके मद्देनजर ट्रैफिक व्यवस्था दो दिन तक बदली रहेगी. इस दौरान पटना सिटी से अशोक राजपथ होते हुए गांधी मैदान की और सभी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी है. साथ ही अशोक राजपथ से सटे लिंक रोड मसलन खजांची रोड, मखनियां कुआं रोड, गोविंद मित्रा रोड, रमना रोड, गांधी चौक से आने वाले वाहनों को भी अशोक राजपथ की ओर नहीं जाने दिया जायेगा.

इन वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाये गये हैं. यह वाहन पटना सिटी चौक से अगमकुआं ऊपरी पुल, ओल्ड बाइपास या गायघाट पुल के नीचे से बिस्कोमान गोलंबर से ओल्ड बाइपास होकर गांधी मैदान और पटना जंक्शन आ सकते हैं. जबकि, करगिल चौक से पटना सिटी की ओर जाने वाले वाहनों को बाकरगंज मोड़, रामगुलाम चौक, एग्जीबिशन रोड, चिरैयाटांड पुल, ओल्ड बाइपास से आगे जाने की व्यवस्था की गयी है. आम वाहनों के आवागमण के नियमों में बदलाव हुआ है. लेकिन, एंबुलेंस व इमरजेंसी सेवाओं के वाहनों को छूट है. एंबुलेंस, मरीजों के वाहन, अग्निशमन सेवाएं व अन्य इमरजेंसी सेवाओं के वाहनों का परिचालन होने की इजाजत दी गयी है.. बता दें कि मातमी त्योहार को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments