HomeBiharएक ही मार्ग में पड़ने वाले स्कूलों की छुट्टी में अब 5-10...

एक ही मार्ग में पड़ने वाले स्कूलों की छुट्टी में अब 5-10 मिनट का होगा अंतराल, जानें क्यों

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना के स्कूल में छुट्टी के बाद शहर के प्राय: सभी मार्गों में जाम की स्थिति हो जा रही है. यातायात को सुगम बनाने के लिए मंगलवार को ट्रैफिक एसपी पूरन झा की अध्यक्षता में तमाम ट्रैफिक डीएसपी व स्कूल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई. इसमें यह निर्णय लिया गया कि अगर एक मार्ग में दो-तीन स्कूल पड़ते हैं, तो उनकी छुट्टी के समय में पांच से दस मिनट का अंतराल रखना होगा.

इसके साथ ही स्कूल प्रारंभ होने व छुट्टी के समय संबंधित स्कूल के गेट व उससे जुड़े मार्ग में यातायात दबाव वाली जगहों पर पर्याप्त संख्या में सिक्युरिटी गार्ड की तैनाती स्कूल के स्तर पर ही करनी होगी. सबसे परेशानी स्कूल में छुट्टी के समय हो रही है. इसे लेकर स्कूली बसों को रोक-रोक कर कुछ समय के अंतराल के बाद ही उन्हें वहां से निकलने की इजाजत देनी होगी.

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि ऑटो या निजी वाहनों से स्कूल आने वाले बच्चों के अभिभावकों को पैरेंटस मीटिंग में प्रेरित किया जायेगा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से अपने बच्चे को परिवहन विभाग द्वारा वाहनों में निर्धारित क्षमता के अनुरूप ही बैठाया जाये. इसके अलावा ओवरलोडिंग को लेकर समय- समय पर अभियान भी चलाने का निर्णय लिया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments