HomeBiharशिंदे सरकार में शामिल होंगे अजित पवार! 29 विधायकों का समर्थन, शपथ...

शिंदे सरकार में शामिल होंगे अजित पवार! 29 विधायकों का समर्थन, शपथ ग्रहण की तैयारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ी हलचल होने वाली है. सूत्रों के अनुसार, एनसीपी नेता अजित पवार एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हो सकते हैं. वे आज ही शपथ ले सकते हैं. अजित पवार के पास एनसीपी के 53 में से 29 विधायकों का समर्थन बताया जा रहा है. खबर आ रही है कि अजित पवार नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा देंगे.

सूत्रों के मुताबिक, अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. इसके साथ ही खबर आ रही है कि छगन भुजबल को भी मंत्री बनाया जा सकता है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी राजभवन पहुंच चुके हैं।

रविवार, 1 जुलाई को ही महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष अजित पवार के निवास पर पार्टी नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई थी. इस बैठक में पार्टी के दोनों कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल भी शामिल हुए थे. साथ ही दिलीप वालसे पाटिल, हसन मुशरिफ, धनंजय मुंडे, दौलत दोराडा जैसे नेता पहुंचे हैं. बैठक खत्म होने के बाद अजित पवार घर से सीधे राजभवन के लिए निकल गए.

महाराष्ट्र के राजभवन पर अजित पवार के पहुंचने के साथ ही गहमागहमी शुरू हो गई है. अजित पवार के साथ ही उनके समर्थक विधायक भी राजभवन पर जुटने लगे हैं. राजभवन के अंदर से जो तस्वीरें आई हैं, उनमें प्रफुल्ल पटेल भी नजर आ रहे हैं. बता दें, प्रफुल्ल पटेल वर्तमान में एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. पार्टी ने पिछले महीने ही सुप्रिया सुले के साथ दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाए थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments