HomeBiharबीजेपी समय से पहले क्यों लोकसभा चुनाव करा सकती है, CM नीतीश...

बीजेपी समय से पहले क्यों लोकसभा चुनाव करा सकती है, CM नीतीश ने सब साफ कर दिया

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समय से पहले लोकसभा चुनाव कराने वाले बयान पर घमासान मचा हुआ है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर कहा है कि केंद्र सरकार समय से पहले लोकसभा चुनाव करा सकती है. उन्होंने इसका कारण भी बताया है. पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी को विपक्षी एकता से डर लग गया है और डैमेज कंट्रोल करने के लिए संभव है केंद्र सरकार समय से पहले चुनाव करा ले.

दरअसल आज जब नीतीश कुमार रत्नेश सदा के शपथ ग्रहण समारोह से लौट रहे थे, तो उन्होंने मीडिया कर्मियों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी को विपक्षी एकता से डर लग गया है, इसलिए संभव है कि केंद्र सरकार समय से पहले चुनाव करा ले. सीएम ने जोर देकर कहा कि यह तो केंद्र सरकार का अधिकार है कि वह चुनाव कब कराए. उन्होंने कहा कि जिसे सदन में बहुमत प्राप्त है वह चाहे तो पहले चुनाव करा सकता है. पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की सरकार को याद करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उस समय भी दो-चार महीने पहले लोकसभा चुनाव कराए गए थे. हालांकि अटल बिहारी बाजपेई यह नहीं चाहते थे. लेकिन बीजेपी ने चुनाव करवा लिया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी एकजुटता की मीटिंग को देखते हुए उन लोगों को लगे कि ये आगे बहुत मूवमेंट करेगा तो उससे ज्यादा नुकसान होगा. इसलिए वो पहले भी चुनाव करा सकते हैं. हम तो ऐसे ही कह रहे थे. हम ये थोड़ी कह रहे हैं कि वो पहले ही कर देगा. इसकी संभावना पूरी रहती है. इसलिए हमने सभी पार्टियों को अलर्ट कर दिया है कि आप समझ लीजिए आप सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे तभी बीजेपी से मुक्ति मिलेगी.

नीतीश कुमार ने अपने बयान को स्पष्ट करते हुए कहा कि अगर बीजेपी को लगेगा कि 23 जून के बाद इनकी बैठकों और मूवमेंट से नुकसान पहुंचने वाला है तो वो जरूर समय से पहले चुनाव कराएंगे. वैसे भी समय से पहले चुनाव कराने का अधिकार बहुमत वाली सरकार को है. उन्होंने अटल सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हीं की पार्टी के लोगों ने तीन चार महीने पहले ही चुनाव करा लिया था. हालांकि ऐसा चुनाव अटल जी नहीं चाहते थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments