HomeBiharपूर्णिया में बनेगा बिहार का चौथा एयरपोर्ट, बिहार सरकार और AAI के...

पूर्णिया में बनेगा बिहार का चौथा एयरपोर्ट, बिहार सरकार और AAI के बीच करार, दरभंगा के लिए भी खुशखबरी

लाइव सिटीज, पूर्णिया: बिहार के सीमांचल इलाके को देश के दूसरे हिस्सों से जोड़ने का रास्ता साफ हो गया। जी हां, पूर्णिया में प्रदेश का चौथा एयरपोर्ट बनेगा। इसके लिए AAI यानी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और बिहार सरकार के बीच बड़ा करार हुआ है। अब पटना, गया और दरभंगा के बाद पूर्णिया से भी लोग उड़ान भर सकेंगे।

इस संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है और कहा है कि उडा़न योजना के तहत पूर्णिया एयरपोर्ट को दरभंगा हवाईअड्डे की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। आपको बता दें कि पूर्णिया में पहले से ही एयरफोर्स स्टेशन और रन-वे मौजूद है लिहाजा सिविल इन्क्लेव के निर्माण के साथ रन-वे की जरूरत के मुताबिक री-कारपेंटिंग की जाएगी।

इसके साथ ही दरभंगा में सिविल इन्क्लेव के लिए बिहार सरकार और AAI यानी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच समझौता हुआ है। अब दरभंगा हवाईअड्डे पर कम विजिबिलिटी में भी विमानों की अच्छे से लैंडिंग के इंतजाम होंगे।

आपको बता दें कि पूर्णिया एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट के विकास पर करीब 2 हजार करोड़ रुपये का खर्च होगा। नये एयरपोर्ट के निर्माण के बाद सीमांचल के इलाके के यात्रियों को बड़े शहरों में जाने में सहूलियत होगी। इलाके में व्यावसायिक गतिविधियां बढ़ेंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments