HomeBiharबिहार में शिक्षक भर्ती को लेकर BJP का विरोध, सम्राट चौधरी बोले-पुराने...

बिहार में शिक्षक भर्ती को लेकर BJP का विरोध, सम्राट चौधरी बोले-पुराने शिक्षकों के साथ खिलवाड़ कर रहे नीतीश

लाइव सिटीज पटना: बीपीएससी (BPSC) से बिहार में एक लाख 70 हजार 461 पदों पर शिक्षकों की बहाली होनी है. इस संबंध में अब नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है. शिक्षक भर्ती के लिए 15 जून से 12 जुलाई तक आवेदन भरने की तिथि रखी गई है. वहीं दूसरी तरफ शिक्षक नियोजन नियमावली को लेकर भाजपा का विरोध जारी है. विज्ञापन जारी होने पर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि राज्य सरकार की मंशा और नीति आम लोगों के समझ से पड़े हैं.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार सरकार का यह दुर्भाग्यपूर्ण वाला निर्णय है. राज्य सरकार पुराने शिक्षकों के साथ इस तरह खिलवाड़ नहीं कर सकती है. 80402 बच्चों को इन लोगों ने तय किया था कि हम पक्की नौकरी देंगे उनके जीवन के साथ इस नई नियोजन नीति के साथ खिलवाड़ किया गया है. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार की मनमर्जी नहीं चलने वाली है. हमलोग शुरू से ही इसका विरोध करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे.

वहीं पटना में आयोजित विपक्षी दलों के बैठक के बीच भाजपा के तरफ से आयोजित रैली को लेकर जब सम्राट चौधरी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि विपक्ष की बैठक से इसको कोई लेना-देना नहीं है. हमारा महासंपर्क अभियान 30 मई से 30 जून यानि पुरे एक महीने तक चलना है. हमारे कार्यक्रम कार्यसमिति की बैठक में ही तय कर लिया गया था. इस दौरान हमने पीएम मोदी से आग्रह किया था कि बिहार का दौरा आप करें. जिसमें उन्होंने लगभग सहमति भी जताई है.

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती के नोटिफिकेशन को जारी कर दिया. इसके जरिए एक लाख 70 हजार 461 शिक्षकों को नौकरी मिलेगी. बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि सिलेबस में कोई बदलाव नहीं हुआ है. प्राइमरी टीचर के लिए जो सिलेबस पहले थे, वही अभी भी है. भर्ती परीक्षा 19, 20, 26 और 27 अगस्त को आयोजित की जाएगी. दिसंबर तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. संभव हुआ तो साल के अंत तक जॉइनिंग करा दी जाएगी. वहीं बीपीएससी ने अभ्यर्थियों के एक महत्वपूर्ण मांग को भी मान लिया है. अब अपीयरिंग कैंडिडेट को परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments