HomeBiharआरबीई पीएम के इशारे पर बंद किये दो हजार के नोट, राजद...

आरबीई पीएम के इशारे पर बंद किये दो हजार के नोट, राजद ने बीजेपी पर साधा निशाना

लाइव सिटीज, पटना: भारतीय रिजर्व बैंक ने सबसे बड़ी करेंसी 2000 रुपये के नोट पर बड़ा फैसला लिया है. रिजर्व बैंक के अनुसार, 2000 रुपये का नोट लीगल टेंडर तो रहेगा, लेकिन इसे सर्कुलेशन से बाहर कर दिया जाएगा. RBI के इस फैसले के बाद पॉलिटिकल रिएक्शन भी सामने आने लगे हैं.राष्ट्रीय जनता दल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोला है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने एक बयान जारी करते हुए इस पूरे मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की से तथ्य रखे जाने की मांग की है. 

राष्ट्रीय जनता दल के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर दो हजार के नोट को बंद करने का निर्णय लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर देश में नोटबंदी भी हुई थी. उन्होंने कुछ पूंजीपति मित्रों को खुश करने के लिए इसकी घोषणा की थी. 

उन्होंने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी को आर्थिक रुप से संपन्न करने के लिए घोषणा की गई ताकि देशभर में पार्टी के कार्यालयों के लिए जमीन खरीद सके और बीजेपी सशक्त हो सके.

शक्ति सिंह यादव ने यह भी कहा कि नोटबंदी देश की अर्थव्यवस्था के लिए घातक साबित हुई थी. प्रधानमंत्री के निर्णय से देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरीके से चरमरा गई. निर्णय आनन-फानन में लिया गया. देश में ऊहापोह की स्थिति थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments