HomeBiharकर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ समारोह में जुटेंगे विपक्षी नेता, CM नीतीश...

कर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ समारोह में जुटेंगे विपक्षी नेता, CM नीतीश और तेजस्वी होंगे शामिल

लाइव सिटीज, पटना: कांग्रेस ने तीन दिनों की मैराथन बैठकों और गहन मंथन के बाद बृहस्पतिवार को ऐलान किया कि कर्नाटक की सत्ता का ताज सिद्धारमैया के सिर पर सजेगा और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार नई सरकार में उप मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। बेंगलुरू में 20 मई को शपथ ग्रहण का आयोजन होगा।

वहीं, इस शपथ समारोह में विपक्ष के तमाम दिग्गज शामिल होंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. बता दें कि सिद्धारमैया 2013 से मई 2018 के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल करते हुए 135 सीटें अपने नाम कीं, जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीटें जीतीं.

वहीं, बेंगलुरु में आज शाम सात बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है जिसमें सिद्धरमैया को औपचारिक रूप से कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना जाएगा. सिद्धरमैया और शिवकुमार शाम तक बेंगलुरु पहुंचेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments