HomeBiharप्रदेश के 14 जिलों में आज बारिश की संभावना, दक्षिण बिहार को...

प्रदेश के 14 जिलों में आज बारिश की संभावना, दक्षिण बिहार को अभी गर्मी से राहत नहीं, अलर्ट जारी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में कहीं लू की स्थिति बन रही है तो कहीं बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. आज गुरुवार (18 मई) को दक्षिण बिहार के जिलों में गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. दक्षिण बिहार के 19 जिलों में वर्षा की कोई संभावना बनती नहीं दिख रही है. 

औरंगाबाद, गया और भभुआ में लू चलने की चेतावनी दी गई है. दक्षिण बिहार के बाकी अन्य जिलों में प्रतिदिन की तरह 40 डिग्री के आसपास तापमान रहेगा. वहीं आज राज्य के उत्तरी भाग के उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य के 14 जिलों में हल्की वर्षा, मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने की संभावना है.

आज जिन जिलों में वर्षा की संभावना बन रही है उनमें दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, अररिया किशनगंज, सुपौल और कटिहार शामिल हैं. उत्तर बिहार के सभी जिलों के तापमान में 2 से 3 डिग्री की कमी देखी जा सकती है.

पश्चिम चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, जमुई, मुजफ्फरपुर, सुपौल, मधेपुरा और सहरसा शामिल है. वहीं 11 जिले में येलो अलर्ट  जारी किया गया था. इन जिलों के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा, मेघ गर्जन और बिजली चमकने के साथ तेज हवा चलने का संकेत दिया गया था. इनमें सारण, सीवान, शिवहर, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, बांका, अररिया, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर और सीतामढ़ी शामिल थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments