HomeBiharबिहार में मौसम लेने जा रहा है करवट, आज प्रदेश के इन...

बिहार में मौसम लेने जा रहा है करवट, आज प्रदेश के इन 15 जिलों में बारिश के संकेत, अलर्ट जारी

लाइव सिटीज, पटना: पिछले तीन दिनों से उत्तर बिहार के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. उत्तर बिहार के 19 जिलों में तापमान में गिरावट आई है. कई जिलों में बारिश भी होने लगी है. मंगलवार (16 मई) को प्रदेश के किसी जिले में बारिश नहीं हुआ लेकिन अब मौसम करवट लेने वाला है.

प्रदेश के 15 जिलों में आज बारिश होने की संभावना है. वहीं 18 और 19 मई को पूरे प्रदेश में हल्की और मध्यम स्तर की वर्षा होने हो सकती है. साथ ही मेघ गर्जन की भी संभावना है. 

हालांकि दक्षिण बिहार के 19 जिलों में आज भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. दक्षिण बिहार के जिलों में गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी भी देखी जा सकती है. मौसम विभाग ने आज उत्तर बिहार के 15 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है. साथ ही बिजली चमकने और इन जिलों के कई स्थानों पर तेज हवा चलने के संकेत हैं. हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है.

बिहार के 15 जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सारण, सीवान, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया और किशनगंज शामिल हैं. अन्य जिलों मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments