HomeBiharबिहार में “मोका” तूफान का असर: कई शहरों में बदला मौसम: 20...

बिहार में “मोका” तूफान का असर: कई शहरों में बदला मौसम: 20 जिलों में अलर्ट: जानिए अपने जिले का हाल

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मोका तूफान का असर दिखना शुरू हो गया है. देर रात प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला. मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, मोतिहारी और दरभंगा में तेज हवा के साथ बारिश हुई. वैशाली में ओले भी गिरे हैं.

मौसम विभाग ने हाल ही में यह अनुमान लगाया था कि मोका तूफान के कारण मौसम में हल्का परिवर्तन देखा जा सकता है. हल्की बूंदाबांदी के आसार जताए गए थे. जिसका असर कुछ जिलों में रविवार की रात दिखा। वहीं, 17 और 18 मई को राज्य के 20 जिलों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज भी मौसम शुष्क बना रहेगा. 3 जिलों में हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. जिन जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद शामिल है.

17 और 18 मई को राज्य के 20 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें जमुई, मुंगेर, खगड़िया, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली, मुजफ्फरपुर, और सीमामढ़ी शामिल है. इस दौरान 15 से 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती हैं. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.वहीं, चक्रवाती तूफान के कारण किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, मधेपुरा, भागलपुर और बांका में भी तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments