HomeBiharआज पटना में नहीं सजेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, ये है...

आज पटना में नहीं सजेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, ये है वजह

लाइव सिटीज, पटना: बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बिहार दौरे का आज तीसरा दिन है. पटना जिले के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में 13 मई से 17 मई तक उनका हनुमंत कथा प्रवचन का आयोजन किया गया है. इसके तहत 15 मई यानी सोमवार को दिव्य दरबार होना था लेकिन उसे रविवार देर रात रद्द करने का ऐलान कर दिया गया.

दरअसल बाबा के दरबार में अनुमान से कहीं अधिक भीड़ उमड़ रही है. बताया जाता है कि रविवार को करीब 15 लाख लोग जुटे थे, जिस वजह से श्रद्धालुओं को सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी थी. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बाबा ने कम समय में ही हनुमान कथा को समाप्त कर दिया.

श्री बागेश्वर बिहार फाउंडेशन के अध्यक्ष अरविंद ठाकुर ने बताया कि बाबा के हनुमंत कथा में भक्तों की अत्यधिक भीड़ पहुंच रही है. 10 से 15 लाख तक लोग दरबार में पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिव्य दरबार में पर्ची निकालने के बाद भीड़ से उठकर खाली पैसेज होकर श्रद्धालु बाबा के पास पहुंचते हैं लेकिन इतनी भीड़ है कि पैसेज भी खाली नहीं है. सभी तीनों पंडाल श्रद्धालुओं से भर चुका है. ऐसे में बाबा ने किसी अनहोनी की आशंका से बचने के लिए दिव्य दरबार को कैंसिल करने का निर्णय लिया है. हालांकि कथा लगातार चलती रहेगी।

उधर, पाटलिपुत्र से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार कैंसिल होने के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि जितना सहयोग मिलना चाहिए, उतना सहयोग स्थानीय जिला प्रशासन से नहीं मिल रहा है. ऐसा लगता है कि राज्य सरकार दुर्भावना से ग्रसित होकर काम कर रही है. आयोजक समिति ने पहले ही भीड़ को लेकर संभावना जताई थी लेकिन पुलिस-प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया. ऐसे में बाबा ने तय किया कि दिव्य दरबार को रद्द कर दिया जाए ताकि किसी को कोई समस्या ना हो.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments