HomeBiharसीबीएसई 12वीं बोर्ड के रिजल्ट में गोल के छात्रों ने दिखाया दम,...

सीबीएसई 12वीं बोर्ड के रिजल्ट में गोल के छात्रों ने दिखाया दम, छात्र-छात्राओं ने जमकर सफलता का उत्सव मनाया

लाइव सिटीज, पटना: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए और 87.33 प्रतिशत विद्यार्थियों ने इस बार सफलता हासिल की है जो पिछले साल के मुकाबले 5.38 प्रतिशत कम है।रिजल्ट में गोल के छात्रों का दम देखने को मिला है। सभी छात्र अच्छे नंबरों के साथ सफल हुए है। वहीं अच्छे रिजल्ट से उत्साहित गोल इन्स्टीट्यूट के छात्र-छात्राओं ने जमकर सफलता का उत्सव मनाया।

परीक्षा में 95.6% अंक प्राप्त करने वाले रूमाइसा मारिया ने कहा कि 10वीं पास करने के बाद में असमंजस में थी कि आगे की तैयारी के लिए किस इन्स्टीट्यूट को चुनूँ, लेकिन गोल इन्स्टीट्यूट से तैयारी करने का निर्णय हमारे जीवन का अबतक का सर्वश्रेष्ठ निर्णय रहा और हमें बहुत खुशी है कि हमने गोल इन्स्टीट्यूट से तैयारी कर बोर्ड और कॉम्पीटीशन दोनों में बहुप्रतिक्षित सफलता पाया।

गोल एजुकेशन विलेज से तैयारी कर रही रूमाइसा ने बताया कि बोर्ड में अच्छे मॉर्क्स के साथ-साथ मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में मेरा 690 मार्क्स आने कि संभावना है और उम्मीद है कि पहले प्रयास में ही टॉप मेडिकल कॉलेजों में से एक में दाखिला मिलेगा। 

अपने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ गोल इन्स्टीट्यूट के पूरे टीम को देते हुए रूमाइसा ने कहा कि गोल इन्स्टीट्यूट द्वारा बोर्ड और कॉम्पीटीशन दोनों की तैयारी एक साथ इस प्रकार करवाई गई कि बिना किसी अन्य सहायता के दोनों परीक्षा में एक ही बार में सफलता प्राप्त हुआ। साथ ही उन्होंनें अपने सफलता के लिए गोल इन्स्टीट्यूट के प्रतियोगी माहौल और यहाँ के शिक्षकों की तारीफ करते हुए कहा कि गोल इन्स्टीट्यूट में कॉम्पीटिटीव तैयारी एवं टेस्ट में साथ-साथ पर्सनल केयर के कारण हमने यह सफलता प्राप्त की है।

छात्रों को बधाई देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेट डॉयरेक्टर रंजय सिंह ने कहा कि अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार गोल इन्स्टीट्यूट के 100 से अधिक छात्रों ने 90% से अधिक स्कोर कर संस्थान को गौरवान्वित किया है और आने वाले नीट के परिणाम पिछले वर्ष की तुलना में और बेहतर आने की संभावना है क्योंकि इस वर्ष नीट में पूछे गए प्रश्न पूरी तरह से गोल संस्थान में पूछे गए प्रश्नों की तरह ही था। 

संस्थान के आनंद वत्स ने कहा कि हमारी संस्थान 10वीं पास छात्रों के लिए फाउण्डेशन कोर्स एवं 12वीं पास छात्रों के लिए टारगेट कोर्स के माध्यम से मेडिकल एवं इंजिनियरिंग की तैयारी करवाएगी जिसमें छात्रों के प्रतिभा के अनुसार 100% तक छात्रवृत्ति देगी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments