HomeBiharरवीश कुमार के घर पहुंचे तेजस्वी यादव, बताया बिहार की माटी का...

रवीश कुमार के घर पहुंचे तेजस्वी यादव, बताया बिहार की माटी का लाल

लाइव सिटीज पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शुक्रवार को पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) स्थित वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार के घर पहुंचे. जहां तेजस्वी जितवारपुर गांव में रवीश कुमार की मां श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए और दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. इस दौरान तेजस्वी यादव ने रवीश कुमार का हौसला बढ़ाया और उनके परिवार के लोगों से मुलाकात की. तेजस्वी ने रवीश कुमार और उसके परिवार के सदस्यों से दु:ख की इस घड़ी में धैर्य रखने की अपील की.

दरअसल बीते दिनों वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार की मां यशोदा पाण्डेय का निधन हो गया था. जिसको लेकर आज श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था. जिसमें तेजस्वी यादव शामिल हुए. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित, #बिहार की माटी के लाल, देश के निर्भीक, निष्पक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार श्री रवीश कुमार जी की स्वर्गवासी माताजी की उनके पैतृक गाँव जितवारपुर, पूर्वी चंपारण में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सम्मिलित होकर दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.

वहीं रवीश कुमार ने उनकी मां के लिए प्रार्थना करने वालों का शुक्रिया अदा किया है. रवीश कुमार ने लिखा है कि आप सभी, जो मेरे मित्र, शुभचिंतक, सहकर्मी, सहयात्री, दर्शक, पाठक, फ़ैन, परिचित, अपरिचित, ज़िला और गाँव-ज्वार के लोग,रिश्तेदार-नातेदार, सार्वजनिक जीवन की हस्तियाँ, गुमनाम शहरी हैं, ने मेरे चारों तरफ़ संबल और संवेदना की एक ऐसी दीवार बना दी कि लगा ही नहीं कि सर से माँ का साया उठा है. आपके ज़रिए उसी का प्यार छन कर मुझ तक आया है. मैं क़िस्मत वाला हूँ कि मेरी ज़िंदगी में आप सभी शामिल हैं. मैं हमेशा महसूस करता हूँ और इस बात का ऋणी रहूँगा कि जीवन के एक लंबे दौर तक अलग-अलग देश, राज्य, इलाक़ा और भाषा के लोगों का प्यार मिला है. मैं जानता हूँ कि इस प्यार में कितना बल है. इसलिए चाहता हूँ कि यही प्यार सबको मिले. बहुतों को इसकी ज़रूरत है. मेरी माँ के लिए प्रार्थना करने वाले हर शख़्स के हम क़र्ज़दार हैं. हम भी और हमारा विस्तृत परिवार भी. व्यक्तिगत रूप से जवाब देने की असमर्थता आप समझते ही हैं.

बता दें कि बीते दिनों वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार की मां यशोदा पाण्डेय का निधन हो गया था. वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ट्वीट कर रवीश कुमार की मां के निधन पर शोक जताया. अपने ट्वीट में नीतीश कुमार ने लिखा की वरिष्ठ पत्रकार श्री रवीश कुमार जी की माता जी यशोदा पाण्डेय जी का निधन दुःखद. वे एक सामाजिक और धर्मपरायण महिला थीं. दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments