HomeBiharमणिपुर हिंसा में फंसे 163 स्टूडेंट्स विशेष विमान से लौटे पटना, कहा-थोड़ी...

मणिपुर हिंसा में फंसे 163 स्टूडेंट्स विशेष विमान से लौटे पटना, कहा-थोड़ी दूर पर हो रही थी बमबारी, नीतीश सरकार को कहा शुक्रिया

लाइव सिटीज पटना: मणिपुर में हिंसा में फंसे 163 स्टूडेंट्स पटना पहुंच गए. इनमें राज्य के अलग-अलग जिलों के स्टूडेंट शामिल हैं, जिन्हें वापस अपने राज्य लाया गया. पटना एयरपोर्ट पर छात्रों का गुलाब देकर स्वागत किया गया. छात्रों को लेने के लिए उनके परिवार के लोग भी एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे. राज्य सरकार ने मणिपुर हिंसा में फंसे छात्रों को लाने के लिए विशेष विमान का इंतजाम किया था. पटना पहुंचे स्टूडेंट्स ने बिहार सरकार को शुक्रिया कहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक 8 बजकर 40 मिनट में इंफाल से छात्रों को लेकर फ्लाइट पटना एयरपोर्ट के लिए रवाना हुई. ये फ्लाइट करीब 11 बजे पटना पहुंची. स्टूडेंट्स ने कहा कि वहां हालात बहुत खराब थे. जहां हम रुके थे वहां से थोड़ी दूर पर बमबारी हो रही थी. हम बहुत डरे हुए थे. मणिपुर से पटना पहुंचे 163 स्टूडेंट्स में से 21 स्टूडेंट्स झारखंड के थे, जिन्हें बस से रांची भेजा गया है. मणिपुर से स्टूडेंट्स को लाने की पूरी व्यवस्था बिहार सरकार ने की थी. इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद अधिकारियों को निर्देश दिए थे.

मणिपुर में 3 मई से हिंसा भड़की हुई है. ,जिसमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इससे वहां हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. जानकारी के मुताबिक बिहार के करीब 300 स्टूडेंट्स मणिपुर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में फंसे थे. छात्रों की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों सकुशल वापसी के लिए पूरे इंतजाम के निर्देश दिए थे. अब मणिपुर में हिंसा में फंसे 163 स्टूडेंट्स पटना पहुंच गए हैं बाकी बचे लोगों को लाने का काम जारी है.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मणिपुर में हो रही हिंसा पर चिंता जताई है. वहां रहने वाले बिहार के लोगों की सुरक्षा को लेकर वो परेशान हैं. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को मणिपुर के मुख्य सचिव से बातचीत करने के निर्देश दिए थे. ताकि वहां रह रहे बिहार के लोगों की समुचित सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. मुख्यमंत्री ने कहा है कि मणिपुर में रह रहे बिहार के ऐसे लोग जो वापस आना चाहते हैं, उन्हें लौटने में मुख्य सचिव सुविधा मुहैया करवाएं ताकि वे सुरक्षित वापस आ सकें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments