HomeBiharपूर्व डीजीपी ने थामा आरजेडी का दामन, तेजस्वी ने पहनाई हरी टोपी...

पूर्व डीजीपी ने थामा आरजेडी का दामन, तेजस्वी ने पहनाई हरी टोपी और गमछा

लाइव सिटीज पटना: तामिलनाडु के पूर्व डीजीपी करुणासागर रविवार को राजद में शामिल हो गए. उन्हें बिहार के उपउपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उपस्थिति में राजद की सदस्यता दिलाई गई. तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी रहे आईपीएस करुणासागर अब सियासत के मैदान में अपनी पारी खेलने जा रहे हैं. राजनीति के मैदान में एंट्री के लिए वह राजद के साथ जुड़े हैं. कार्यक्रम में अनंत सिंह की पत्नी और मोकामा से विधायक वीणा देवी, पूर्व मंत्री श्याम रजक, वृषण पटेल और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी आदि मौजूद रहे.

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले राजद में एक पूर्व आईपीएस के शामिल होने को बड़ी रणनीतिक बढ़त के तौर पर देखा जा रहा है. तेजस्वी यादव सहित राजद के कई बड़े नेताओं ने गर्मजोशी के साथ पूर्व डीजीपी करुणासागर का स्वागत किया. तेजस्वी ने उनके राजद में शामिल होने पर प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि करूणासागर के आरजेडी ज्वाईन करने से पार्टी मजबूत होगा. करुणासागर ने देश की सेवा की है. ऐसे लोग पार्टी में आए, ये बड़ी अच्छी बात है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि पूर्व डीजीपी करुणासागर ने लालू का हाथ मजबूत करने का काम किया है. आज गरीबों की चिंता कोई नहीं कर रहा है. आज के दौर में अघोषित इमरजेंसी है. इस दौर में करूणा सागर ने आरजेडी ज्वाईन किया. उन्होंने कहा कि आरजेडी A to Z की पार्टी है. आरजेडी जात कि नहीं जमात की पार्टी है. उन्होंने कहा कि 2022 तक गरीबी मिटाएंगे, किसानों की आमदनी दुगनी कर देंगे जैसे वादे केंद सरकार पूरा नहीं कर पाई. ऐसे में आज जरूरत है हम सबको एकजुट होकर देश को बचाना है. वहीं करुणासागर ने कहा कि वे पार्टी को सशक्त करने के लिए काम करेंगे. बिहार के हित में उन्होंने राजद का दामन थामा है.

बता दें कि करुणासागर तेज तर्रार IPS रहे हैं. करुणासागर मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. उनका जन्म धनरूआ में हुआ. कर्मभूमि जहानाबाद है. जाति से भूमिहार हैं. तमिलनाडु में अपनी तेज-तर्रार छवि की वजह से वे लोकप्रिय रहे. वह तमिलनाडु के डीजीपी रहे हैं. कई वर्षों तक केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहे और विभिन्न एजेंसियों में अपनी सेवा दे चुके हैं.कहा जा रहा है कि उन्हें जहानाबाद से लोकसभा का टिकट मिल सकता है. अभी जहानाबाद से जेडीयू के चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी सांसद हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments