HomeBiharपरिवहन विभाग की गिरी गाज, मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने वाले...

परिवहन विभाग की गिरी गाज, मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने वाले 2207 वाहन चालकों का कटा ई-चालान

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर परिवहन विभाग की दी गई जानकारी के अनुसार मोटरवाहन अधिनियम के विभिन्न धाराओं के उल्लंघन के विरुद्ध शनिवार को भी दूसरे दिन सभी जिलों में विशेष सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान रैश ड्राइविंग, हेलमेट-सीटबेल्ट, परमिट, फिटनेस, डाइविंग लाइसेंस, प्रदूषण, वाहन का इन्श्योरेंस, प्रदूषण इत्यादि की जांच की गई.

राज्य के विभिन्न जिलों में दोनों दिन चलाये गये अभियान में कुल 7771 वाहनों की जांच में नियमों के उल्लंघन में 2207 वाहन चालकों का ई-चालान काट कर जुर्माना लगाया गया. यह अभियान सभी जिलों में जिला परिवहन पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक एवं प्रवर्तन अवर निरीक्षक के द्वारा चलाया गया.

राज्य परिवहन आयुक्त बी.कार्तिकेय धनजी ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके, इसके लिए सड़क सुरक्षा एवं मोटरवाहन अधिनियम के तहत नियमों का अनुपालन कराने के लिए हर सप्ताह विशेष वाहन जांच अभियान चलाया जायेगा. ओवर स्पीडिंग, खतरनाक तरीके से वाहन चलाना एवं यातायात नियमों का पालन नहीं किया जाना सड़क दुर्घटनाओं का एक महत्वपूर्ण कारण है.

जिलों में शुक्रवार एवं शनिवार को चले विशेष वाहन जांच अभियान में मोटरवाहन अधिनियम के विभिन्न नियमों के उल्लंघन में कुल 2207 वाहन चालकों पर लगभग दो करोड़ 68 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments