HomeBiharबीजेपी और RSS नफरत फैलाने वाली पार्टी, बागेश्वर बाबा पर भी खूब...

बीजेपी और RSS नफरत फैलाने वाली पार्टी, बागेश्वर बाबा पर भी खूब बोले शिक्षा मंत्री

लाइव सिटीज पटना: बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेन्द्र शास्त्री के पटना आगमन को लेकर बिहार की सियासत गरमाई हुई है. वहीं जहानाबाद पहुंचे बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने धीरेन्द्र शास्त्री के आगमन के सवाल पर कहा कि लोकतंत्र में किसी को कही भी किसी को आने-जाने पर कोई रोक नहीं है. लेकिन कोई नफरत फैलाने के उद्धेश्य से यदि कोई बिहार में आता है तो इसकी इजाजत नहीं होग.

शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने भाजपा एवं आरएसएस पर भी जमकर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस नफरत फैलाने वाली पार्टी है और नफरत फैलाने को लेकर कई तरह के कार्य करते रहते हैं. दरअसल शिक्षा मंत्री सदर प्रखंड क्षेत्र के भवानीचक-सुरंगापुर में प्लस टू हाई स्कूल के भवन के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे थे. जहां शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने नयी शिक्षक नियमावली के संबंध में कहा कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था सुधारने को लेकर नई शिक्षक नियमावली लायी गयी है. जिससे शिक्षकों को एतराज हो रहा है. उन्होंने कहा कि बीपीएसी परीक्षा से शिक्षकों को डरने की जरूरत नही है. कोई भी सिपाही,किरानी या अधिकारी को प्रमोशन पाने के लिए हिन्दी के कठिन परीक्षा से गुजरना पड़ता है जबकि उन्हें पढ़ाई से कोई काम नही है.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षक लगातार पढ़ और पढ़ा रहे है तो उन्हें उसी से संबंधित सवाल आएंगे तो उन्हें परेशानी तो नही होनी चाहिए. इससे शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा भी मिलेगा. वहीं जातीय जनगणना के संबंध में उन्होंने कहा कि आज समाज की मांग है और जातीय जनगणना होनी चाहिए क्योंकि आजादी के 75 साल बाद भी नीचे तबके के लोग का स्तर अभी भी ऊंचा नहीं हुआ है. वही इस मौके पर स्थानीय जदयू सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, राजद के विधायक कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव,घोसी विधायक रामबली यादव,मखदुमपुर विधायक सतीस दास सही बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments