HomeBiharपूर्वी चंपारण में 22 लोगों की मौत के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी, दस...

पूर्वी चंपारण में 22 लोगों की मौत के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी, दस शराब तस्कर गिरफ्तार, जांच के लिए SIT गठित

लाइव सिटीज, पटना: पूर्वी चंपारण के पांच प्रखंडों में जहरीला पेय पदार्थ पीने से 22 लोगों की मौत हो गयी. लोगों के मरने का सिलसिला शुक्रवार की शाम से शुरू हुआ. पहले दिन पांच लोगों की मौत हुई, उसके बाद शनिवार तक मौत का आंकड़ा 22 तक पहुंच गया. वहीं ढाई दर्जन से अधिक लोग बीमार हैं. सदर अस्पताल से लेकर शहर के विभिन्न निजी अस्पतालों में उनका इलाज चल रहा है. प्रभावित इलाकों में कोहराम मचा है. लोगों में दहशत का माहौल है.

जानकारी के अनुसार, घटना की शुरुआत हरसिद्धि मठलोहियार में पिता व पुत्र की मौत से हुई. इसके बाद रघुनाथपुर के लक्ष्मीपुर में लोगों के मरने का सिलसिला शुरू हो गया. पहले लक्ष्मीपुर के रामेश्वर राम की मौत गांव में हो गयी. जबकि आधा दर्जन बीमार लोगों को आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गया.

बिहार पुलिस मुख्यालय ने बयान जारी कर कहा है कि पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) के तुरकौलिया और पहाड़पुर थाना क्षेत्रों में चार लोगों की संदेहास्पद मृत्यु मामले की एफएसएल जांच करायी जायेगी. अपराध अनुसंधान विभाग की मद्य निषेध इकाई इस पूरी घटना की जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करेगी. घटनास्थल से साक्ष्य संकलन व जांच को लेकर एफएसएल और मद्य निषेध इकाई की अलग-अलग टीम रवाना हो चुकी है.

मामले में फिलहाल सात लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. साथ ही घटना के अन्य प्रभावितों को भी चिह्नित किया जा रहा है. मुख्यालय ने बताया है कि पहाड़पुर थाना क्षेत्र के दो मृतकों टुनटुन सिंह (35 वर्ष) और भूटन मांझी (40 वर्ष) के शव की अंत्येष्टि की जा चुकी है. तुरकौलिया के अन्य दो मृतक छोटू पासवान (25 वर्ष) और अशोक पासवान (45 वर्ष) की मृत्यु मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में चिकित्सा के क्रम में हो गयी. इनका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments