HomeBiharसुशील मोदी का सीएम नीतीश पर हमला, कहा - जहरीली शराब के...

सुशील मोदी का सीएम नीतीश पर हमला, कहा – जहरीली शराब के पीड़ितों को मुआवजा दे सरकार

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में जहरीली शराब से हुई मौतों पर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मृतक के आश्रितों को मुआवजा दिया जाए. दरअसल छपरा के बाद अब पूर्वी चम्पारण में जहरीली शराब पीने से 22 लोगों की जान चली गई है.

वहीं दो दर्जन से ज्यादा पीड़ितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. कई लोगों को अपनी आंखों की रोशनी खोनी पड़ी है. सुशील मोदी ने कहा कि सरकार मौत का आंकड़ा छिपाने में लगी है. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सरकार मौत का कारण डायरिया या अज्ञात बीमारी बता रही है. पुलिस के डर से बिना पोस्टमार्टम के भुटन मांझी सहित कई मृतकों के शव जला दिया गया. मृतकों में अधिकतर दलित और पिछड़ी जातियों के लोग थे.

उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से मरने वालों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की स्पष्ट नीति बनाने के लिए मुख्यमंत्री को सर्वदलीय बैठक जल्द बुलानी चाहिए. छपरा में ऐसी घटना के बाद सर्वदलीय बैठक बुलाने की घोषणा की गई थी. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने छपरा की घटना के बाद राज्य सरकार पर आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया था.

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सरकार मौत का कारण डायरिया या अज्ञात बीमारी बता रही है. पुलिस के डर से बिना पोस्टमार्टम के भुटन मांझी सहित कई मृतकों के शव जला दिया गया. मृतकों में अधिकतर दलित और पिछड़ी जातियों के लोग थे. उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से मरने वालों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की स्पष्ट नीति बनाने के लिए मुख्यमंत्री को सर्वदलीय बैठक जल्द बुलानी चाहिए.

छपरा में ऐसी घटना के बाद सर्वदलीय बैठक बुलाने की घोषणा की गई थी. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने छपरा की घटना के बाद राज्य सरकार पर आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments