HomeBiharडॉ. डीवाई पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा अनीशाबाद में आज स्कूल...

डॉ. डीवाई पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा अनीशाबाद में आज स्कूल के शैक्षणिक सत्र का उद्घाटन कार्यक्रम, जानें चेयरमैन ऋतुराज कुमार ने क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा अनीशाबाद में आज स्कूल के शैक्षणिक सत्र 2023-24 सत्र का विधिवत उद्घाटन कार्यक्रम आज अनीशाबाद पुलिस कॉलोनी फेज 2 में डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा में हुई।

अनीशाबाद शाखा विद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2023-24 के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अमिर सुबहानी, चीफ सेक्रेटारी, अंजनी कुमार सिंह, बिहार म्यूजियम के जेनरल डायरेक्टर, पूर्व चीफ सेक्रेटारी, बिहार सरकार एवं मेयर सीता साहू के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। अपने संबोधन में उपस्थित तीनों अतिथियों ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में डाॅ0 डी वाई पाटिल का योगदान अविस्मरणीय है। इसके तहत आधुनिक शिक्षा सुविधा, उन्नत तकनीकी व्यवस्था, उत्कृष्ट शैक्षणिक परिसर जैसी सारी सेवाएं बच्चों को विद्यालय की नई शाखा में मिलेगी इसकी हमें खुशी है।

इस अवसर पर अनीशाबाद शाख विद्यालय के चेयरमैन ऋतुराज कुमार ने कहा कि शिक्षा, सामाजिक गतिशीलता से प्रत्यक्ष रूप से सम्बन्धि है। जिस समाज में शिक्षा की सुविधाएं जितनी अधिक मात्रा में सुलभ होती हैं उन समाजों में सामाजिक गतिशीलता उतनी ही अधिक होती है।

अनीशाबाद शाख विद्यालय की प्राचार्या विभा कुमारी ने कहा कि विद्यालय का उद्देश्य ऐसे व्यक्तियों का निर्माण और पोषण करना जिनके पास ज्ञान, साहस, सहानुभूति, नेतृत्व और भविष्य में आने वाली दुनिया की चुनौतियों का साहसपूर्वक सामना करने का साहस होगा। डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल, अनीशाबाद शाख एक असाधारण शैक्षणिक वातावरण प्रदान करने वाली वाली समग्र शिक्षा प्रदान करेगा। हमारा प्रयास शिक्षा प्रदान करना है, जो औपचारिक शिक्षा की सीमाओं से परे है। विद्याालय अपने पाठ्यक्रम को छात्रों को शारीरिक या मानसिक रूप से जोड़कर सीखने या सीखने के मौलिक दृष्टिकोण के माध्यम से संचालित करती हैं। विद्यालय में सभी छात्रों का अध्यापन और देखभाल एक जैसा किया जाता है। शिक्षा में कोई भेदभाव नहीं किया जाता है क्योंकि शिक्षा से ही बच्चे का समग्र विकास होता है और समाज में अपनी पहचान बनाने का अवसर मिलता है।

उक्त अवसर पर विद्यालय के जगनपुरा शाखा के चेयरमैन प्रेम रंजन कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के नए पाठ्यक्रम के विविध रूप, वैज्ञानिक एवं तकनीकी शिक्षा की व्यवस्था. बच्चों के लिए अत्याधुनिक लैब, लाइब्रेरी सहित शारीरिक विकास हेतु स्पोर्ट्स स्पिरिट का लाभ मिलेगा। बच्चों में अनुशासन, आत्मसंयम, उत्तरदायित्व, आज्ञाकारिता विनयशीलता, सहानुभूति, सहयोग, प्रतिस्पर्धा आदि गुणों का विकास हो सके उसके लिए स्कूल प्रतिबद्ध है।

अनीशाबाद शाख के शैक्षणिक सत्र 2023-24 सत्र के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अमिर सुबहानी (चीफ सेक्रेटारी, बिहार सरकार), अंजनी कुमार सिंह (डायरेक्टर जेनरल, बिहार म्यूजियम, पूर्व चीफ सेक्रेटारी, बिहार सरकार) एवं मेयर सीता साहू के साथ विद्यालय के अनिसााबाद शाखा के चेयरमैन ऋतुराज कुमार एवं प्राचार्या विभा कुमारी, विद्यालय के जगनपुरा शाखा के चेरमैन प्रेम रंजन कुमार, वाइस चेयरमैन अमरेन्द्र मोहन, जगनपुरा शाखा की प्राचार्या श्रीमती अनिता सिंह, संजय सिंह (आईएएस), अजय कु0 सिंह, समाजसेवी के साथ ही शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments