HomeBiharपटना में अमित शाह के साथ बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक...

पटना में अमित शाह के साथ बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक शुरू, ‘मिशन 24’ पर चर्चा

लाइव सिटीज पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय बिहार दौरे पर आज शाम पटना पहुंच गए हैं. वह यहीं रात्रि विश्राम करेंगे. इस बीच आज यानी शनिवार की रात में होटल मौर्या में बीजेपी कोर कमिटी की बैठक चल रही है. पटना में अमित शाह के साथ बीजेपी के बड़े नेता इस बैठक में शामिल हैं. बताया जा रहा है कि अमित शाह पार्टी के बड़े नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर विमर्श करेंगे. इससे पहले अमित शाह दो दिवसीय बिहार दौरे पर आज शाम पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. अमित शाह के स्वागत में पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

शनिवार की शाम और अमित शाह के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू हो गई हैं. बताया जा रहा है कि अमित शाह पार्टी के बड़े नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर विमर्श करेंगे. वहीं बैठक में सासाराम की हिंसा पर भी बात हो सकती है. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शनिवार को घोषणा की थी कि रविवार को सासाराम में गृह मंत्री का प्रस्तावित कार्यक्रम हिंसा और धारा 144 लगाए जाने के कारण रद्द करना पड़ा. शनिवार को होटल मौर्या में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा, पटना के सांसद रविशंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव, राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा, विजय सिन्हा, नित्यानंद राय आदि के साथ वह बात कर रहे हैं.

दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 34 दिन बाद फिर से बाद बिहार पहुंचे हैं. उनका दौरा लोकसभा चुनाव में 36 सीटों पर कब्जा जामाने की रणनीति का हिस्सा है. लोकसभा चुनाव में अब लगभग एक साल बचा है. इसे देखते हुए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. इससे पहले अमित शाह 25 फरवरी को बिहार आए थे. उन्होंने पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर में पार्टी की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित किया था.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय बिहार दौरे पर आज शाम पटना पहुंच गए हैं. पटना एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. गृहमंत्री अमित शाह आज पटना में ही प्रवास करेंगे. वो रविवार को नवादा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सासाराम में भी अमित शाह का कार्यक्रम निर्धारित था लेकिन हिंसा की घटना के कारण सासाराम के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. अमित शाह पटना में रात्रि विश्राम करेंगे. इस दौरान वे पार्टी के बड़े नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर विमर्श करेंगे. इसके बाद दो अप्रैल को अमित शाह नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे. वो पटना से हिसुआ हेलीकॉप्टर से जाएंगे. इसके बाद फिर पटना वापस आएंगे.

बतातें चलें कि अमित शाह का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण है. यह पिछले सात महीनों में बिहार का उनका चौथा दौरा होगा. अमित शाह पिछले सात महीने में चौथी बार बिहार पहुंचे हैं. इससे पहले पिछले साल, अमित शाह ने सीमांचल क्षेत्र का दौरा किया था, जहां मुस्लिम आबादी अच्छी खासी है. बाद में अक्टूबर में, उन्होंने जय प्रकाश नारायण की जन्मस्थली सिताब दियारा का दौरा किया. इसके बाद इसी वर्ष इस साल फरवरी में उन्होंने उसी दिन (25 फरवरी) को वाल्मीकिनगर और पटना का दौरा किया और भूमिहार समुदाय को लुभाने के लिए पटना में किसान नेता सहजानंद सरस्वती की जयंती के अवसर पर आयोजित किसान समागम को संबोधित किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments