HomeBiharबिहार के सासाराम में गृहमंत्री अमित शाह की रैली क्यों रद्द हुई?,...

बिहार के सासाराम में गृहमंत्री अमित शाह की रैली क्यों रद्द हुई?, ललन सिंह का बड़ा खुलासा

लाइव सिटीज पटना: बिहार के सासाराम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली रद्द होने के बाद सियासत तेज है. बीजेपी का कहना है कि नीतीश कुमार से बिहार नहीं संभल रहा है. वहीं स मामले को लेकर प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा समेत एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की. इस बीच सासाराम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली रद्द होने को लेकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. जदयू अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी को पता था कि सासाराम में भीड़ नहीं जुटने वाली थी. इसलिए अमित शाह का कार्यक्रम रद्द किया गया.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि अमित शाह की रैली सासाराम में हुई घटना की वजह से नहीं बल्कि भीड़ नहीं आने की वजह से रद्द की गई है. बीजेपी को इस बात की जानकारी हो गई थी कि सासाराम में भीड़ नहीं आने वाली. ललन सिंह ने कहा कि सासाराम में कभी भी धारा 144 नहीं लागू नहीं थी. अमित शाह बिहार दौरे पर एक-दो दिन नहीं बल्कि महीनों कैंप कर सकते हैं उनका स्वागत है. लेकिन बिहार में उसके बावजूद बीजेपी का खाता नहीं खुलने वाला है.

वहीं जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी बीजेपी पर हमला बोला. नीरज कुमार ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा साबित करे कि सासाराम में धारा 144 लागू हुआ था. भीड़ नहीं जुटने की वजह से शाह की रैली स्थगित हुई है. और अब बीजेपी झूठ फैला रही है. नीरज कुमार ने कहा कि बीजेपी के अंदर हिम्मत नहीं थी, इसी कारण सासाराम का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. सासाराम में किसानों के सामने बीजेपी क्या मुंह दिखाती बीजेपी, आखिर बीजेपी ने सम्राट अशोक के लिए किया ही क्या है.

इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा. सम्राट चौधरी ने कहा कि हम लोगों ने बहुत उत्साह के साथ अमित शाह का कार्यक्रम निश्चित किया था, लेकिन दुर्भाग्य है कि बिहार सरकार सुरक्षा देने में सक्षम नहीं है. जहां कार्यक्रम होना है, वहां 144 धारा लगा दिया गया. इससे केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यक्रम रद्द करना पड़ रहा है. सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनसे बिहार नहीं संभल रहा है.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार की शाम पटना पहुंच रहे हैं. दो दिन के इस दौरे में अमित शाह पहले पटना में बीजेपी पदाधिकारियों के साथ शाम में मीटिंग करेंगे. उसके अगले दिन नवादा में सभा करेंगे. दरअसल जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आ रहा है. अमित शाह का बिहार दौरा जल्दी-जल्दी हो रहा है. पिछले 6 महीने में वह चार बार बिहार आ चुके हैं. वहीं सासाराम में सम्राट अशोक जयंती समारोह में अमित शाह शामिल होने वाले थे. इस कार्यक्रम को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी की गई थी. लेकिन 30 अप्रैल के बाद जिले में दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण स्थिति पैदा होने के कारण अब अमित शाह के सासाराम दौरे को फ़िलहाल रद्द कर दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments