HomeBiharसासाराम में अमित शाह का कार्यक्रम रद्द, अचानक BJP ने लिया बड़ा...

सासाराम में अमित शाह का कार्यक्रम रद्द, अचानक BJP ने लिया बड़ा फैसला, इसके बावजूद आज ही बिहार आएंगे गृह मंत्री

लाइव सिटीज पटना: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कल यानी 2 अप्रैल को होने वाला सासाराम दौरा स्थगित कर दिया गया है. बिहार के सासाराम में पिछले 24 घंटों से भी अधिक समय से जारी हिंसा के बाद बीजेपी ने सासाराम में अमित शाह का कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय लिया है. इस बात की जानकारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दी. उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनसे बिहार नहीं संभल रहा है. अब अमित शाह सासाराम में कोई भी रैली संबोधित नहीं करेंगे वो सिर्फ नवादा में लोगों को संबोधित करेंगे.

दरअसल सासाराम में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद धारा-144 लगाई गई है. जिसकी वजह से गृहमंत्री का दौरा रद्द कर दिया गया है. सासाराम में शुक्रवार को रामनवमी के जुलुस के दौरान दो गुटों के बीच झड़प हो गयी, जिससे शहर में माहौल बिगड़ गया. कई मोहल्लों में दो गुटों के लोग उग्र हो गये. दोनों ओर से पत्थरबाजी हुई, इसमें सदर एसडीएम का गार्ड व एक महिला जख्मी हो गयी. जिसके बाद शहर में बिगड़ते माहौल को देख प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है. वहीं इंटरनेट सेवा शुक्रवार शाम से ही बंद कर दी गयी है. इसके बाद अब रविवार को होने वाला केंद्रीय मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार की शाम पटना पहुंच रहे हैं. दो दिन के इस दौरे में अमित शाह पहले पटना में बीजेपी पदाधिकारियों के साथ शाम में मीटिंग करेंगे. उसके अगले दिन नवादा में सभा करेंगे. दरअसल जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आ रहा है. अमित शाह का बिहार दौरा जल्दी-जल्दी हो रहा है. पिछले 6 महीने में वह चार बार बिहार आ चुके हैं.

बता दें कि सम्राट अशोक की जयंती पर अमित शाह नवादा में रैली करेंगे. सम्राट अशोक के बारे में कहा जाता है कि वह कुशवाहा समाज से आते थे. इसलिए कुशवाहा समाज को साधने से पहले बीजेपी ने इसी समाज से सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बना कर बड़ा दांव खेला है. सासाराम में सम्राट अशोक जयंती समारोह में अमित शाह शामिल होने वाले थे. इस कार्यक्रम को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी की गई थी. लेकिन 30 अप्रैल के बाद जिले में दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण स्थिति पैदा होने के कारण अब अमित शाह के सासाराम दौरे को फ़िलहाल रद्द कर दिया है. हालांकि इसके बाद भी आज यानी शनिवार को ही अमित शाह पटना आएंगे और 2 अप्रैल को वे नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments