HomeBiharबिहार सरकार के बड़े-बड़े अफसरों ने बताई अपनी संपत्ति, किसके पास कितना...

बिहार सरकार के बड़े-बड़े अफसरों ने बताई अपनी संपत्ति, किसके पास कितना पैसा, सब जानिए…

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में नीतीश कुमार ने सत्ता संभालने के बाद पारदर्शिता के लिए मंत्रियों और अधिकारियों कि हर साल संपत्ति जारी करने की व्यवस्था की है और उसी के तहत बिहार में कार्यरत अधिकारियों ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा जारी कर दिया है. मुख्य सचिव से लेकर सारे अधिकारियों ने अपनी पत्नी और आश्रितों सहित संपत्ति का विवरण जारी किया है. ज्यादातर अधिकारियों से अमीर उनकी पत्नियां है. अधिकारियों की संपत्ति को सरकार ने सार्वजनिक भी कर दिया है.

कई अधिकारी हथियार के भी शौकीन हैं तो कई गहने के शौकीन हैं. बिहार सरकार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के पास 65 हजार नगद है और 5 लाख से अधिक बैंक में जमा है. वर्ष 2013 मॉडल का मारुति अल्टो 800 कार है. सिवान में पुश्तैनी एक बीघा जमीन है तो वहीं पटना में 1.75 कट्ठा गैर कृषि जमीन सुल्तानगंज में है.

नीतीश कुमार के खास अधिकारियों में से एक प्रत्यय अमृत के पास 10 हजार नगद है, बैंकों में 40 लाख जमा है इनके पास मारुति एस्टीम गाड़ी है इसके अलावा हरियाणा, मुजफ्फरपुर में 31 लाख रुपए की व्यावसायिक जमीन भी है, लेकिन इन्होंने शिक्षा लोन के रूप में बैंकों से 78 लाख रुपए कर्ज ले रखा है.

बिहार सरकार के विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह के पास 15000 रुपये नगद है. बैंकों में करीब 45 लाख रुपए जमा है और 96 लाख का बाॉड और शेयर है. दरभंगा में 69 लाख की कृषि एवं गैर कृषि योग्य भूमि भी है जो संयुक्त परिवार का है झारखंड के बोकारो, पटना, रांची , बोधगया और दरभंगा में दो करोड़ 31 लाख का आवासीय भूखंड है एक लाइसेंसी रिवाल्वर इनके पास है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments