HomeBiharअमित शाह के करीबी के घर CM नीतीश गए खरना का प्रसाद...

अमित शाह के करीबी के घर CM नीतीश गए खरना का प्रसाद खाने तो याद आई राबड़ी की इफ्तार पार्टी, क्या बिहार में फिर होगा खेला?

लाइव सिटीज पटना: क्या बिहार में एक बार फिर बड़ा सियासी खेला हो सकता है? क्या नीतीश कुमार फिर से पाला बदलने का विचार कर रहे हैं. बिहार की सियासत में एक बार फिर से इसी तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व एमएलसी संजय मयूख के आवास पर चैती छठ के मौके पर खरना का प्रसाद ग्रहण करने पहुंचे थे. मुख्यमंत्री के साथ विजय चौधरी, संजय झा सहित कई मंत्री भी संजय मयूख के घर प्रसाद खाने गये हुए थे. बीजेपी नेता संजय मयूख को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का करीबी भी माना जाता है, ऐसे में अटकलें लाजिमी भी है.

दरअसल पिछले साल जब महागठबंधन की सरकार बनने के पहले नीतीश कुमार कुछ इसी तरह राबड़ी आवास गये थे और इफ्तार पार्टी में शामिल हुए थे. तब इसी तरह के कयास लग रहे थे. उस समय भी बिहार की सियासत में कयासों का बाजार गर्म हो गया था. कहा जाने लगा था कि नीतीश कुमार पलटी मारेंगे और राजद के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे. तब उस वक्त यह कयास सही साबित हो गया था. छह महीने के भीतर एनडीए का साथ छोड़कर नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ चले गये थे.

ऐसे तो सीएम नीतीश बीजेपी नेता के घर खरना का प्रसाद ग्रहण करने गए थे, लेकिन बीजेपी नेता के घर सीएम के जाने के बाद बिहार में सियासत भी तेज हो गई है. इस बात के लोग कयास लगा रहे हैं कि क्या नीतीश कुमार एक बार फिर से पलटी मारने वाले हैं. और कयास लगना भी लाजमी है क्योंकी नीतीश कुमार लगभग एक साल पहले भी कुछ इसी तरह राबड़ी आवास इफ्तार पार्टी में गए थे. जिसके बाद नीतीश कुमार ने 6 महीने के अंदर ही एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बना ली थी. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बनी थी और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बनाए गये थे.

वहीं अब लोक आस्था का महापर्व छठ के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी नेता संजय मयूख के घर खरना का प्रसाद ग्रहण करने पहुंचे थे. उनके साथ-साथ जेडीयू के कई बड़े नेता भी मौजूद थे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी खरना का प्रसाद ग्रहण करने संजय मयूख के घर गये थे. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में एक बार फिर से सियासी खेला हो सकता है. एक बार फिर नीतीश पलटी मार सकते हैं और बिहार में फिर एनडीए की सरकार बन सकती है.

बता दें कि महापर्व के मौके पर बीजेपी नेता के घर जाकर नीतीश कुमार ने संदेश दे दिया कि बिहार में जल्द ही कोई बड़ा सियासी खेला होने वाला है. बतातें चलें कि संजय मयूख बिहार बीजेपी के नेता और विधान परिषद् के सदस्य हैं. इसके अलावा वो बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मीडिया सेल के सह संयोजक भी हैं. संजय मयूख को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के करीबियों में से एक माना जाता है. यही कारण है कि बीजेपी नेता संजय मयूख के घर सीएम नीतीश कुमार का जाना कई सियासी सवाल खड़े कर रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments