HomeBiharझुकना आसान है, लेकिन लड़ना बेहद मुश्किल, हम लड़ेंगे और जीतेंगे, CBI...

झुकना आसान है, लेकिन लड़ना बेहद मुश्किल, हम लड़ेंगे और जीतेंगे, CBI के सामने पेश होने से पहले खूब दहाड़े तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज जमीन के बदले नौकरी मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली में सीबीआई के सामने पेश हुए हैं. जहां ‘लैंड फॉर जॉब’ मामले में सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है. सीबीआई ने इससे पहले उन्हें तीन बार समन किया था, लेकिन पत्नी के खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर वो पूछताछ के लिए नहीं गए थे. वहीं तेजस्वी यादव की बहन और आरजेडी की राज्यसभा सांसद मीसा भारती को भी ईडी ने नौकरी के बदले जमीन मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है.

इससे पहले सीबीआई ने कोर्ट में ये भरोसा दिलाया था कि वो पूछताछ के बाद तेजस्वी को गिरफ्तार नहीं करेगी. इसी के बाद आरजेडी नेता सीबीआई के सवालों का जवाब देने के लिए दिल्ली स्थित मुख्यालय आए हैं. सीबीआई दफ्तर पहुंचकर तेजस्वी ने कहा कि जांच एजेंसियों को शुरू से सहयोग किया है. देश के माहौल को आप समझ रहे हैं, झुकना आसान है, लेकिन लड़ना बेहद मुश्किल है. उन्होंने कहा कि हमने लड़ने का फैसला किया है, हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

जमीन के बदले नौकरी मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती की पिछले दिनों दिल्ली की एक अदालत में पेशी हुई थी. जिसमें उन्हें जमानत मिल गई थी. वहीं ‘लैंड फॉर जॉब’ मामले में लालू यादव एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों से कई बार पूछताछ हो चुकी है.

बता दें कि CBI के समन के खिलाफ तेजस्वी यादव ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. याचिका पर सुनवाई करते हुए 16 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट ने तेजस्वी यादव को 25 मार्च को CBI के सामने पेश होने का निर्देश दिया था हालांकि CBI ने तेजस्वी को इस बात का आश्वासन दिया था कि वह उन्हें गिरफ्तार नहीं करेगी.

बतातें चलें कि लैंड फॉर जॉब मामला लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार को कथित तौर पर उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में की गई नियुक्तियों से जुड़ा है. वहीं दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का घर कथित रूप से तेजस्वी यादव के स्वामित्व में है. एजेंसियों द्वारा आगे की जांच से पता चला कि न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का घर एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर रजिस्टर्ड है, जो कथित तौर पर यादव परिवार के स्वामित्व वाली कंपनी है. यह घर 4 लाख रुपये में खरीदा गया था, एजेंसियों के मुताबिक एनएफसी वाले घर का वर्तमान बाजार मूल्य लगभग 150 करोड़ रुपये है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments